scorecardresearch
 

यूपी में स्वतंत्रता दिवस पर गाइडलाइंस जारी, मानव श्रृंखला बनाने पर रोक

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मानव श्रृंखला न बनाई जाए. शिक्षण संस्थानों में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का निर्देश.

स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर गाइडलाइंस जारी (फाइल फोटो-PTI) स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर गाइडलाइंस जारी (फाइल फोटो-PTI)

  • ऑनलाइन कार्यक्रम से डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मियों को जोड़ें
  • कोरोना को लेकर गाइडलाइंस का सख्ती से पालन का निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है. यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक 15 अगस्त को सुबह 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और राष्ट्रगान होगा.

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मानव श्रृंखला न बनाई जाए. शिक्षण संस्थानों में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोरोना से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

जारी दिशानिर्देश के मुताबिक छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से संक्षेप में स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास बताया जाए. ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से देश के लिए शहीद हुए देशभक्तों के बारे में बताया जाए और किसी तरह की सभा आयोजित न की जाए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आरके तिवारी ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स मसलन डॉक्टर्स, स्वास्थ्य एवं सफाईकर्मियों को ऑनलाइन कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाए. कोरोना महामारी से ठीक हुए लोगों को भी ऑनलाइन माध्यम से जोड़ा जाए. इस अवसर पर यह भी उचित होगा कि प्रधानमंत्री द्वारा भारत को आत्मनिर्भर बनाने के संदेश का आम जनमानस में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

प्रदेश के मुख्य सचिव ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के बारे में लोगों को ऑनलाइन माध्यम से बताया जाए. ब्लॉक, तहसील और जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों को कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए आयोजित किया जाए. विकास संबंधी शासन की योजनाओं के बारे में लोगों को ऑनलाइन बताएं और उनसे सहयोग की भी अपील करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें