scorecardresearch
 

लखनऊः चेहल्लुम पर कर्बला में जुटी भीड़, 250 लोगों पर FIR

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि तालकटोरा थाना क्षेत्र में चेहल्लुम को लेकर कर्बला में भीड़ इकट्ठी हुई थी. वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया. कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तालकटोरा थाने में दर्ज हुई एफआईआर
  • पुलिस का दावा- दी गई थी चेतावनी
  • दूसरे पक्ष ने बताया जबरदस्ती की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चेहल्लुम के दिन कर्बला में भीड़ जुटी थी. इसे लेकर अब पुलिस ने 250 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ यह एफआईआर कोरोना वायरस से जुड़े प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए की गई है. यह जानकारी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने दी है.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि तालकटोरा थाना क्षेत्र में चेहल्लुम को लेकर कर्बला में भीड़ इकट्ठी हुई थी. कोरोना वायरस के कारण प्रोटोकॉल लागू है. ऐसे में सभी को चेतावनी भी दी गई, लेकिन वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि लखनऊ पुलिस कोरोना वायरस की सावधानियों और कोविड प्रोटोकॉल को लेकर लोगों को लगातार जागरूक कराती रही है. दूसरी तरफ, पुलिस की कार्रवाई को चेहल्लुम से जुड़े लोग जबरदस्ती की कार्रवाई बता रहे हैं.

चेहल्लुम से जुड़े मोहमद शरीफ के मुताबिक, इस समय सभी लोग अपने कर्बला में एकत्रित होते हैं. उन्होंने दावा किया कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के हर प्रावधान का पालन किया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें