scorecardresearch
 

हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश नाकाम, खालिस्तानी आतंकी का करीबी गैंगस्टर गिरफ्तार

खालिस्तानी आतंकी रिन्दा ने भारत में हिन्दू नेताओं और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या की प्लानिंग की थी. हालांकि समय रहते ही दिल्ली पुलिस ने इन नापाक मंसूबों को फेल कर दिया और आतंकी के करीबी गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया है.

X
आरोपी की तलाश दो साल से चल रही थी
आरोपी की तलाश दो साल से चल रही थी

दिल्ली पुलिस ने स्पेशल टीम ने पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी का एक बड़ा प्लान फेल कर दिया है. दरअसल, खालिस्तानी आतंकी रिन्दा ने भारत में हिन्दू नेताओं और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या की प्लानिंग की थी. हालांकि समय रहते ही दिल्ली पुलिस ने इन नापाक मंसूबों को फेल कर दिया और आतंकी के करीबी गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की कांउटर इंटेलिजेंस यूनिट ने पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी रिन्दा के बेहद करीबी एक गैंगस्टर कवर रणदीप सिंह उर्फ SK को यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया है. इस गैंगस्टर को पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिन्दा के कहने पर हिन्दू नेताओं और RSS के नेताओं को मारने का टास्क दिया गया था. जिसके लिए यह कई बार दिल्ली आकर रुका भी था.

आऱोपी

पटियाला का रहने वाला है गैंगस्टर

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया गैंगस्टर मूल रूप से पंजाब के पटियाला का रहने वाला है. इस पर करीब 7 से 8 आपराधिक मामले दर्ज पहले से ही दर्ज हैं. आरोपी वर्चुअल नंबरों के जरिए रिन्दा से लगातार संपर्क में रहता था. बताया गया है कि पकड़े गए गैंगस्टर रणदीप को रिन्दा के कहने पर कुछ फोटो भी दिए गए थे, जिसके जरिए हिन्दू नेताओं और आरएसएस नेताओं पर अटैक करने का प्लान था.

'कौम' नाम के मिशन की हो रही थी साजिश

गैंगस्टर से टेरर एसोसिएट बने रणदीप सिंह उर्फ एसके खरौद पंजाब का कैटेगरी 'ए' अपराधी है, जिसकी दो साल से पुलिस तलाश कर रही थी. आरोपी आईएसआई समर्थित भगोड़े खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिन्दा का करीबी है. गिरफ्तार आरोपी रिन्दा के साथ के मिलकर 'कौम' नाम के मिशन की साजिश रच रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें