scorecardresearch
 

'MA हिंदी फलवाला, BSC नारियल वाला...', PM मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और बुलंदशहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया. कांग्रेस नेताओं ने इस दौरान पकौड़े तले और फल का ठेला लगाकर बेरोजगारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि सरकार का दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के वादे का क्या हुआ. इस दौरान MA हिंदी फलवाला, BSC नारियल वाला जैसे स्लोगन लिखकर बेरोजगारी की बात कही.

X
बेरोजगारी दिवस मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता. (Photo: Aajtak)
बेरोजगारी दिवस मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता. (Photo: Aajtak)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. कांग्रेसियों ने बुलंदशहर में कलेक्ट्रेट के गेट पर फल बेचकर बेरोजगारी और मंहगाई का मुद्दा उठाया. इसके साथ ही तमाम वादों को लेकर सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया.

यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जिया उर्र रहमान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन पर विदेश से चीते लाकर बेरोजगारी दूर की जा रही है. उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन यह वादा पूरा नहीं किया गया. आज देश के पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार हैं. उनके जन्मदिन पर हम फल बेचकर संदेश दे रहे हैं कि युवा बेरोजगार हैं.

मुरादाबाद में कांग्रेसियों ने तले पकौड़े, बोले- दो करोड़ रोजगार का वादा निभाओ

पकौड़े तलकर बेरोजगारी दिवस मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता.
पकौड़े तलकर बेरोजगारी दिवस मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर कलेक्ट्रेट पर पकौड़े तले. इस दौरान कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया. कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने पकौड़े तलने के साथ ही कहा कि हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने के वादे का क्या हुआ. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर ज्ञापन भी सौंपा.

मुरादाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर नारे लगाए. पोस्टरों पर बेरोजगारी को लेकर स्लोगन लिख रखे थे. भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मायिन खान ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब सत्ता में आए थे तो उन्होंने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, लेकिन युवा दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. मायिन खान ने कहा कि वादे पूरे नहीं किए तो आगामी लोकसभा चुनाव में बेरोजगार युवा इसका जवाब देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें