scorecardresearch
 

'सोच रहा हूं UP सरकार में 8-10 बुलडोजर अटैच करवा दूं', राजू श्रीवास्तव का Exclusive इंटरव्यू

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बुलडोजर की सियासत से लेकर उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग के भविष्य पर आजतक डिजिटल के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पर तंज भी कसा.

X
उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (File Photo- PTI)
उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (File Photo- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अक्षय कुमार पर राजू श्रीवास्तव ने कसा तंज
  • बोले- भगवंत मान ने हास्य कलाकारों को दिलाया मान

'मैं तो भाई समय के साथ चलता हूं और सोच रहा हूं कि 8-10 बुलडोजर खरीदकर यूपी सरकार में अटैच करवा दूं, इससे कमाई अच्छी होगी.' यह कहना है उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का. बुलडोजर की सियासत से लेकर उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग के भविष्य पर राजू श्रीवास्तव ने आजतक डिजिटल के साथ खास बातचीत की. उन्होंने अक्षय कुमार पर तंज भी कसा और भगवंत मान की तारीफ भी की. पढ़िए राजू श्रीवास्तव का पूरा इंटरव्यू- 

सवाल- उत्तर प्रदेश में बॉलीवुड फिल्मों या वेब सीरिज की शूटिंग मुश्किल रहती है. कैसे शूटिंग में आने वाली दिक्कतों को दूर करेंगे. योगी सरकार और आपका क्या रोडमैप है?
जवाब- बतौर फिल्म विकास परिषद का चेयरमैन होने के नाते मेरी सबसे जिम्मेदारी है कि उत्तर प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा शूटिंग हो, बॉलीवुड के लोगों को हम ज्यादा से ज्यादा उत्तर प्रदेश आकर्षित कर पाएं. मुख्य उद्देश्य है कि यहां ज्यादा शूटिंग हो ताकि उत्तर प्रदेश के लोगों को रोजगार मिले. रोजगार न सिर्फ एक्टिंग बल्कि प्रोडक्शन कंट्रोल, कैटरिंग, जूनियर आर्टिस्ट समेत अन्य क्षेत्र के लोगों को भी मिले. पिछले तीन साल के मेरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में जबरदस्त शूटिंग हो रही है. हर रिलीज होने वाली दूसरी-तीसरी फिल्म उत्तर प्रदेश में बनी है. हमने फिल्म वालों को अच्छा माहौल दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर अब सबको सिंगल विंडो क्लीयरेंस मिल जाती है. हम सबसे तेजी से फिल्मों को सब्सिडी देते हैं.

सवाल- अभी कानपुर में वरुण धवन की फिल्म 'बवाल' की शूटिंग के दौरान भी बवाल हुआ. आपको नहीं लगता है कि इससे अब फिल्म वाले कानपुर जाने से कतराएंगे?
जवाब- जाहिर है कि शहर में कोई अगर बड़ी शख्सियत आती है तो लोग नेतागिरी भी करते हैं. विपक्ष के नेता चाहते हैं कि कोई ऐसी न्यूज उठा दें जो सुर्खियां बन जाए. वरुण धवन का मामला बहुत हास्यापद है. मैंने पुलिस से बात की और कहा कि वह बगैर हेलमेट पहने शहर में नहीं घूम रहा था, वह तो शूटिंग कर रहा था. मैंने कहा कि अगर पुलिस का ऐसा रवैया रहा तो फिल्म वाले आगे कानपुर आने से कतराएंगे. आपकी तो फोटो छप गई अखबार में कि आप चालान करवाने में सफल हो गए. अब फिल्म वाले आएंगे नहीं. कानपुर की बदनामी होगी वह अलग, नुकसान होगा वह अलग.

सवाल- योगी सरकार की महत्वकांक्षी योजना फिल्म सिटी है. कब तक फिल्म सिटी में शूटिंग शुरू हो जाएगा?
जवाब-
फिल्मी सिटी की दिशा में बहुत तेजी से काम हो रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक इंफ्रास्टक्रचर बना दिया है. नजदीक में जेवर एयरपोर्ट का काम भी तेजी से चल रहा है. मुझे लगता है कि हम तीन साल के अंदर शूटिंग कराने में सफल हो जाएंगे. नीलामी की प्रक्रिया जल्द शुरू होगा. इससे टूरिज्म बढ़ेगा. वह सिर्फ फिल्म सिटी नहीं है. इसमें पांच सितारा होटल है, ड्राइवरलेस कार आएगी जेवर तक, डिज्नी लैंड भी होगा. मुंबई की फिल्म सिटी से यह तीन गुना बड़ी है. योगीजी का कहना है कि जो भी चीज बनाइए आगे का 50 साल का सोचकर बनाइए. इस दिशा में ही काम हो रहा है.

सवाल- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इतनी बड़ी फिल्म सिटी को बना रहे हैं. फिल्मों को लेकर उनका रुझान क्या है? 
जवाब-
फिल्म देखना उनकी आदत में नहीं है. मुख्यमंत्रीजी फिल्मों को बढ़ावा इसलिए दे रहे हैं क्योंकि फिल्मों से रोजगार जुड़ा हुआ है. हमारे नौजवान युवा फिल्मों में काम पाने के लिए मुंबई और कलकत्ता में भटकते हैं, वो बाहर न जाएं. अपना घर-आंगन को छोड़ने में सबको तकलीफ होती है. इसी तकलीफ को योगीजी समझते हैं. फिल्मों से रोजगार बहुत जुड़ा है. थियेटर चलाने वाले से लेकर गेटकीपर और दुकानों तक... बहुत रोजगार जुड़ा हुआ है.

सवाल- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम इलेक्शन के दौरान बुलडोजर वाले बाबा पड़ गया था. आप भी खूब मंच से लठ और बुलडोजर की बात करते थे. अब तो बुलडोजर उत्तर प्रदेश से बाहर निकलकर दिल्ली में भी चल रहा है?
जवाब-
चुनाव में अखिलेश यादव ने योगीजी को खूब बुलडोजर वाले बाबा कहा, बल्कि अखिलेश ने ही लोगों के दिमागों में पहुंचा दिया कि योगीजी किसी से डरते नहीं है और चाहे अतीक अहमद हो या मुख्तार... सबके घर पर बुलडोजर चलवा देते हैं. यह अखिलेश यादव ने पक्का कर दिया और ये भाजपा के पक्ष में रहा. मैं तो भाई समय के साथ चलता हूं और सोच रहा हूं कि 8-10 बुलडोजर खरीदकर यूपी सरकार में अटैच करवा दूं, इससे कमाई अच्छी होगी. मुझे तो लगता है बुलडोजर अच्छा चलेगा. मैंने कई अनाधिकृत मकान देखे हैं, कुछ तो मैंने भी चिन्हित किए हैं. बुलडोजर चलेगा. 

सवाल- कानपुर से आप आते हैं और कानपुर फेमस हैं अपने गुटखे के लिए. इन दिनों एक गुटखे के ऐड को लेकर बड़ा बवाल मचा हुआ. अक्षय कुमार ने डील साइन की फिर हट गए. आप क्या सोचते हैं?
जवाब-
अक्षय कुमार समझते हैं कि यही होशियार हैं, गुटखा पान मसाले का ऐड किया, उनके फैंस जब चिल्लाए और गुस्साए तो माफी मांग ली. वाह रे अक्षय भैया एक तीर से दो निशाने. पहले तो आपने ऐड किया तो इसकी अच्छी पेमेंट वसूली होगी. दूसरा फैंस जब गुस्साए तो आपने माफी मांग ली. आपकी माफी तब मानी जाए जब आप पैसे वापस करें. खैर आपके पास बहाना है कि मैंने गुटखे का नहीं इलायची का ऐड किया, लेकिन जनता सब समझती है.

सवाल- आपके साथी और आपके साथ ही (2014) में सियासत में आए कॉमेडियन भगवंत मान मुख्यमंत्री बन गए हैं. आप भी सीएम पद की रेस में हैं या नहीं?
जवाब-
सारे हास्य कलाकर मुख्यमंत्री बनते जाएंगे तो हंसाएगा कौन. हंसाना भी तो बहुत जरूरी काम है. अभी मुझे हंसाने दीजिए और जितना समय मिलेगा उतना जनता की सेवा भी करूंगा. पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा. भगवंत मान हमारे साथी हैं, पंजाब में वह आप पार्टी से मुख्यमंत्री बने हैं. भगवंत मान ने एक चीज लोगों को दिखा दिया कि जो हम जैसे लोगों को जोकर कहते थे, अब वह हमें गंभीरता से ले रहे हैं. हंसाने वाला आदमी अंदर से ज्यादा गंभीर होता है. भगवंत मान ने हास्य कलाकारों को मान दिलाया है. एक तो भगवंत मान से भी ऊंची कुर्सी पर बैठा है. यूक्रेन का राष्ट्रपति जेलेंस्की. उसने तो पूरे रूस को हिला कर रखा है. अब हीरो-हीरोईन से ज्यादा हास्य कलाकारों को अच्छे से समझा जा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें