scorecardresearch
 

UP: टेम्पो से जा रही थीं दो लड़कियां, BJP कार्यकर्ताओं का लव जिहाद को लेकर बवाल

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक टेम्पो में दो लड़कियों को संदेहास्पद स्थिति में लेकर जा रहे एक अन्य समुदाय के टैम्पो चालक को रोकने की कोशिश की. इस पर उसने टेम्पो भगा लिया. थोड़ी दूर जाकर उसने टेम्पो रोका और अपने लोगों को बुला लिया. फिर हंगामा और हाथपाई शुरू हो गई.

X
थाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा
थाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दारोगा पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप
  • दोनों पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के बरेली में कथित लव जिहाद को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ. दरअसल नबाबगंज कस्बे में रोड पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ता हरीश और भानु गंगवार ने एक टेम्पो को रोकने की कोशिश की. इस टेम्पो में दो लड़कियों को कथित तौर पर संदेहास्पद तरीके से ले जाया जा रहा था. तभी एक शख्स ने इस टेम्पो को रोकने की कोशिश की. लेकिन टैम्पो चालक ने अपनी गाड़ी भगा ली. 

थोड़ी देर बाद टेम्पो चालक ने चौकी से पहले अपने समुदाय के जूस के ठेले पर खड़े रियाजुदीन उर्फ़ गुड्डू के पास रोका. जब बीजेपी कार्यकर्ता वहां पहुंचे तो दूसरी तरफ से टेम्पो और जूस वाले ने अपने समुदाय के अन्य लोगों को बुला लिया. फिर हंगामा और हाथपाई शुरू हो गई. लड़कियां भी भीड़ और हंगामे से डर कर भाग गईं.

बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वहां पहुंचे दारोगा ने भी बिना बात सुनने और समझे, बीजेपी कार्यकता पर हाथ उठा दिया और थाने ले आए. जैसे ही इसकी सूचना स्थानीय बीजेपी विधायक को मिली तो उन्होंने थाने पहुंच कर पुलिस को आड़े हाथों लिया. उनके साथ पहुंचे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ता ने दारोगा को निलंबित करने की मांग लेकर हंगामा किया.

पुलिस अधिकारियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए दोनों पक्षों को शांत कराया और कार्यवाही का आश्वासन दिया. बीजेपी विधायक एमपी आर्य ने उच्च अधिकारियों से बात कर नाराजगी जाहिर की और कार्रवाई की मांग की. वहीं पुलिस ने मामले को बढ़ता देख दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज कर ली है.

पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता हरीश गंगवार की ओर से यू-ट्यूब चैनल चलाने वाले रियाजुदीन उर्फ़ गुड्डू समेत 40 अन्य के खिलाफ बलवा करने, जान से मरने की धमकी देने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा कायम किया है. वहीं ऐसी ही धाराओं में भाजपा कार्यकर्ता हरीश कुमार के साथ 6 अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें