scorecardresearch
 

अवैध खनन मामलाः बांदा में बड़ी हलचल, ASP निलंबित, DM को हटाया गया

बांदा में अवैध खनन मामले में सरकार ने देर रात बड़ी कार्रवाई की. एएसपी महेंद्र प्रताप को निलंबित कर दिया गया. वहीं, डीएम आनंद कुमार सिंह को भी हटा दिया गया है.

अवैध रेत खनन मामले में हुई कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर) अवैध रेत खनन मामले में हुई कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अवैध खनन मामले में बड़ी कार्रवाई
  • एएसपी को निलंबित किया गया
  • बांदा के डीएम भी बदले गए

अवैध खनन के मामले में यूपी सरकार  ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने देर रात बांदा के एएसपी महेंद्र प्रताप को निलंबित कर दिया. वहीं, डीएम आनंद कुमार सिंह को भी हटा दिया गया है. देर रात हुए इस प्रशासनिक फेरबदल के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

ये कार्रवाई बांदा में हो रहे अवैध रेत खनन के मामले में हुई है. मध्य प्रदेश के जरिए हो रहे इस अवैध खनन में प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे. मामले की जांच के लिए एसटीएफ का गठन किया गया था. 

एसटीएफ की प्रारंभिक जांच में महेंद्र प्रताप सिंह को दोषी पाया गया है. इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर देर रात उन्हें निलंबित कर दिया गया है. उनकी जगह पीएसी सीतापुर में तैनात लक्ष्मी निवास मिश्र को एएसपी बनाया गया है. 

वहीं, इसी मामले में बांदा के डीएम आनंद कुमार सिंह को भी हटा दिया गया है. आनंद कुमार सिंह का तबादला कर दिया गया है. उन्हें एसीपी ब्रांच में विशेष सचिव बनाया गया है. उनकी जगह पर आईएएस अनुराग पटेल को बांदा का डीएम नियुक्त किया गया है. अनुराग पटेल इससे पहले कृषि उत्पादन आयुक्त ब्रांच में विशेष सचिव थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें