scorecardresearch
 

अयोध्या जाएंगे CM योगी, साधु-संतों से करेंगे मंदिर निर्माण पर चर्चा

अयोध्या जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला का दर्शन करेंगे. इसके लिए वह जल्द अयोध्या जाएंगे. सीएम योगी के साथ बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी अयोध्या जाएंगे और मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों से चर्चा भी करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल)

  • फैसले के बाद जल्द आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
  • बतौर CM अब तक 18 बार अयोध्या जा चुके हैं योगी

अयोध्या जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला का दर्शन करेंगे. इसके लिए वह जल्द अयोध्या जाएंगे. सीएम योगी के साथ बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी अयोध्या जाएंगे और मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों से चर्चा करेंगे.

मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले ढाई सालों में योगी आदित्यनाथ अब तक 18 बार अयोध्या का दौरा कर चुके हैं. मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला का दर्शन करने अयोध्या आने वाले हैं. हालांकि उनके अयोध्या यात्रा को लेकर तारीख फाइनल नहीं है और जल्द ही इस पर फैसला लिया जा सकता है.

मुस्लिम धर्मगुरु और उलेमाओं से मुलाकात

इस बीच सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दिन पहले सोमवार को मुस्लिम धर्मगुरु और उलेमाओं से मुलाकात की. कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं और उलेमाओं के साथ सीएम योगी की यह पहली मुलाकात थी. इस बैठक में अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा भी शामिल  हुए.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और राज्य सरकार की ओर से लगातार इस बात की कोशिश की जा रही है कि फैसले से हिंदू-मुसलमानों के बीच की दूरी ना बढ़े और राज्य में शांति बनी रहे.

इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के आवास पर कई धर्मगुरुओं के नेताओं की बैठक भी हुई. इस बैठक में हिंदू पक्ष की ओर से बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरी मौजूद थे. जबकि मुस्लिम पक्ष की ओर से जमीयत-ए-उलेमा हिंद के चीफ महमूद मदनी, शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद शामिल रहे. इनके अलावा कई दूसरे धर्मों के प्रतिनिधि भी यहां मौजूद रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें