scorecardresearch
 

अब भूमिपूजन में शामिल होंगी उमा भारती, कहा- मैं राम की मर्यादा से बंधी हूं

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी शामिल होंगी. उमा भारती ने कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं.

उमा भारती (फाइल फोटो-PTI) उमा भारती (फाइल फोटो-PTI)

  • कोरोना के कारण उमा भारती ने पहले जाने से किया था मना
  • अब उमा भारती ने कार्यक्रम में शामिल होने का किया फैसला

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी शामिल होंगी. यह जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी. उमा भारती ने कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं. मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है, इसलिए मैं कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी.

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा था कि भूमि पूजन के मेहमानों की लिस्ट से मेरा नाम हटा दें. उन्होंने कहा था कि वो अयोध्या के भूमि पूजन कार्यक्रम में तो आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर ना रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी.

उमा भारती ने लिखा था, ' जब से मैंने अमित शाह जी के कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं. इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी.'

धर्म संसद में उमा भारती बोलीं- राम मंदिर को अपनी बपौती न समझें बीजेपी कार्यकर्ता

उमा भारती ने लिखा था, 'मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी. कल शाम अयोध्या पहुंचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं, ऐसी स्थिति में जहां नरेंद्र मोदी, सैकड़ों लोग उपस्थित होंगे मैं उस स्थान से दूर रहूंगी. ऐसे में नरेंद्र मोदी के चले जाने के बाद ही मैं रामलला के दर्शन करूंगी.'

भूमिपूजन से पहले बोले आडवाणी- पूरा हो रहा मेरे दिल का सपना, 5 अगस्त दिन ऐतिहासिक

उमा भारती ने कहा था कि मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों और पीएमओ को जानकारी दे दी है कि पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के वक्त उपस्थित समूह की सूची से मेरा नाम अलग कर दें. हालांकि, अब उमा भारती ने भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें