scorecardresearch
 

राम मंदिर भूमिपूजन: दलित महाबीर के परिवार को मिला पहला प्रसाद

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन का पहला प्रसाद एक दलित परिवार के घर गया. यह वही दलित महाबीर का परिवार है, जिसके घर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव के दौरान भोजन करने गए थे.

दलित महाबीर का परिवार दलित महाबीर का परिवार

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन का पहला प्रसाद एक दलित परिवार के घर गया. यह वही दलित महाबीर का परिवार है, जिसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिला था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव प्रचार के प्रतिबंध के दौरान भोजन करने गए थे.

पहला प्रसाद मिलने के बाद महाबीर के परिवार के खुशी का ठिकाना नहीं है. बताया जा रहा है कि दलित महाबीर के परिवार को राम जन्मभूमि मंदिर के प्रसाद के साथ राम चरित मानस भी भेंट किया गया है. इसके साथ ही अतिथियों और स्थानीय लोगों में प्रसाद का वितरण शुरू हो गया है.

अयोध्या: पीएम मोदी के जय श्रीराम से जय सियाराम पर शिफ्ट होने के निहितार्थ

अयोध्या में कल भव्य राम मंदिर का श्रीगणेश हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रोच्चार के बीच रामलला के भव्य मंदिर का भूमि पूजन किया था. 9 शिलाओं से राम मंदिर की आधारशिला रखी गई. भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जय सियाराम का सिंहनाद किया और बोले कि राम काज कीन्हे बिनु मोहि कहां विश्राम.

भूमि पूजन के कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे. कोरोना की वजह से सबको उचित दूरी पर बैठाया गया था. वहीं देश दुनिया से आए मेहमान और संत महात्माओं के लिए खास इंतजाम किए गए थे.

पीएम मोदी बोले- अयोध्या में एक धन्य दिन, भगवान राम का आशीर्वाद बना रहे

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के बाद आज पांडाल की साफ-सफाई की जा रही है. माना जा रहा है कि आज और कल साफ-सफाई अभियान चलेगा. इसके बाद यानी शनिवार से मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों ने आज सुबह ही राम जन्मभूमि स्थल का मुआयना किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें