scorecardresearch
 

Aligarh: बारिश के दौरान निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरी, स्कूल से पढ़कर लौट रहे 7 बच्चे मलबे में दबे, 2 की मौत

Aligarh: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में शनिवार दोपहर बारिश के चलते निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर जाने से 7 बच्चे मलबे में दब गए. हुसैनपुर शहजादपुर इलाके में हुए इस हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई जबकि पांच गंभीर घायल हो गए. सभी घायलों को सीएचसी छर्रा में भर्ती करवाया गया है.

X
जेसीबी से मलबा हटवाया गया.
जेसीबी से मलबा हटवाया गया.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. बारिश के चलते एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर जाने से 7 बच्चे मलबे में दब गए. हुसैनपुर शहजादपुर गांव में हुए इस हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. फिलहाल सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छर्रा में भर्ती करवाया गया है.

दरअसल, जिले के दादों थाना इलाके के हुसैनपुर शहजादपुर गांव में अतर सिंह पुत्र सोरन सिंह के मकान का निर्माण कार्य चल रहा है. गांव के ही 10 से 12 साल के बच्चे कालू उर्फ अभिषेक कुमार पुत्र राम पाल सिंह, अभिषेक पुत्र तालेवर सिंह, सचिन, यतिन पुत्रगण यशवीर सिंह, प्रशांत पुत्र जयप्रकाश, गौरव पुत्र बन्टू सिंह दोपहर 3 बजे नजदीक के गांव निनामई के प्राइवेट स्कूल से पढ़कर अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान तेज बारिश होने लगी. गांव में पहुंचने पर सातों बच्चे उसी निर्माणाधीन मकान की दीवार के नजदीक से होकर गुजर रहे थे. इसी दौरान दीवार भरभराकर गिर गयी और सातों बच्चे दीवार के मलबे में दब गए. 

दीवार गिरने की जोरदार आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकालने में जुट गए. घटना से गांव में चीख पुकार मच गई.

सूचना पर दादों थानाध्यक्ष रवि चन्द्रबाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. जानकारी होने पर एसडीएम अतरौली रवि शंकर सिंह और सीओ बरला शिव प्रताप सिंह भीघटनास्थल पर गए.

अधिकारियों ने जेसीबी मंगवाकर ग्रामीण और पुलिस फोर्स की मदद से बच्चों को मलबे से बाहर निकलवाकर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छर्रा भेजा, जहां डाक्टरों ने कालू उर्फ अभिषेक पुत्र रामपाल, अभिषेक पुत्र तालेवर को मृत घोषित कर दिया. अन्य सभी घायल बच्चों का छर्रा सीएचसी में उपचार चल रहा है.

एसडीएम रवि शंकर सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन और शासन की ओर से हर संभव मदद दिलाने की कोशिश की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें