scorecardresearch
 

अलीगढ़: मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, कई लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

अलीगढ़ में एक फैक्ट्री अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. इसकी वजह से कई लोग बीमार हो गए. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद जेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती लोगों में कई महिलाएं भी शामिल हैं.

X
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

यूपी के अलीगढ़ में मीट की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. जिसकी वजह से कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अमोनिया लीक की यह घटना अलीगढ़ जिले के लोधा थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. 

अलीगढ़ में एक फैक्ट्री अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. इसकी वजह से कई लोग बीमार हो गए. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद जेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती लोगों में कई महिलाएं भी शामिल हैं. जिस कंपनी में अमोनिया गैस लीक हुई है, वहां मीट पैकेजिंग का काम किया जाता है. फैक्ट्री में अमोनिया गैस कैसे लीक हुई, इसकी वजह अबतक सामने नहीं आ पाई है.  

ओडिशा में बुधवार को अमोनिया लीक 

इससे पहले ओडिशा के बालासोर में बुधवार की देर शाम अमोनिया गैस लीक हुई थी, जिसमें 25 से ज्यादा महिला कर्मचारी बीमार पड़ गईं थीं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह फैक्ट्री बीजू जनता दल के पूर्व सांसद रबिंद्र कुमार जेना के बेटे प्रतीक जेना की बताई जा रही है.  

फिश प्रोसेसिंग प्लांट में हादसा 

बीजेडी नेता के बेटे की बालासोर में जिस फैक्ट्री में अमोनिया लीक हुई, वो बहनागा ब्लॉक के गडभंगा गांव में स्थित है. जैसे ही यह गैस लीक हुई, एक-एक करके कई कर्मचारी बीमार पड़ती गईं और कुछ तो बेहोश भी हो गईं. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. हाईलैंड एग्रोफूड प्राइवेट लिमिटेड के फिश प्रोसेसिंग प्लांट में हुई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें