scorecardresearch
 

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 19 से, सर्वदलीय बैठक के पहले स्पीकर से मिलेंगे अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. मॉनसून सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले 18 सितंबर को सर्वदलीय बैठक होनी है. सर्वदलीय बैठक से भी एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा पहुंचकर स्पीकर सतीश महाना से मुलाकात करेंगे. मॉनसून सत्र की शुरुआत और सर्वदलीय बैठक के पहले स्पीकर के साथ अखिलेश की ये मुलाकात अहम मानी जा रही है.

X
अखिलेश यादव (फाइल फोटोः पीटीआई)
अखिलेश यादव (फाइल फोटोः पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में ट्विटर पर नजर आ रहा सियासी संघर्ष अब सदन के अंदर भी देखने को मिल सकता है. यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 19 सितंबर से शुरू होगा. इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार जताए जा रहे हैं वहीं सरकार भी सदन की कार्यवाही बाधित न हो और सुचारू रूप से चल सके, इसे लेकर एक्टिव मोड में नजर आ रही है.

यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले यानी 18 सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. ये बैठक विधानसभा में दोपहर में 12 बजकर 30 मिनट से बुलाई गई है. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं. इस सर्वदलीय बैठक के लिए समाजवादी पार्टी के साथ ही अन्य सभी विपक्षी दलों के नेताओं को भी बुलाया गया है.

दूसरी तरफ, मॉनसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज ही यानी 17 सितंबर को  विधानसभा स्पीकर से मिलने वाले हैं. अखिलेश यादव शाम 5 बजकर 30 मिनट पर विधानसभा में स्पीकर सतीश महाना से मुलाकात करेंगे. हालांकि, इस मुलाकात का एजेंडा क्या है, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.  

सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले अखिलेश यादव की विधानसभा स्पीकर से मुलाकात को अहम माना जा रहा है. सूत्रों की मानें तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा स्पीकर के साथ अपनी मुलाकात के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा कर सकते हैं. इसके साथ ही वे महंगाई, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर सदन में सपा के विरोध-प्रदर्शन को लेकर भी बात कर सकते हैं.

स्पीकर ने सुरक्षा को लेकर बुलाई बैठक

एक तरफ विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक होनी है तो दूसरी तरफ सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले सुरक्षा को लेकर भी बैठक होनी है. विधानमंडल सत्र के दौरान सुरक्षा को लेकर बैठक होनी है. विधानसभा के स्पीकर सतीश महाना इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक शाम चार बजे से शुरू होगी जिसमें अधिकारी शामिल होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें