scorecardresearch
 

'भाजपा के राज में जनता को 5G पहले ही मिल रहा', अखिलेश यादव ने ऐसे कसा तंज

प्रधानमंत्री मोदी ने 5G का भारत में शुभारंभ कर दिया है. इसके साथ ही कई शहरों में सर्विस भी मिलने लगी है. पीएम ने इसे डिजिटल इंडिया और आत्मानिर्भर भारत की दृष्टि में एक बड़ा कदम बताया. इस बीच इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निशाना साधा है.

X
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 1 अक्टूबर से भारत में 5G नेटवर्क का शुभारंभ किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने इसे डिजिटल इंडिया और आत्मानिर्भर भारत की दृष्टि में एक बड़ा कदम बताया. वहीं उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कि कई लोगों ने मेरे आत्मानिर्भर भारत के सपने का मजाक उड़ाया. लोग सोचते थे कि तकनीक गरीबों के लिए नहीं है, लेकिन मुझे विश्वास था कि तकनीक हर घर तक पहुंच सकती है. इस बीच इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 5G को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, भाजपा के राज में जनता को 5G पहले से ही मिल रहा है. G = गरीबी, G = घोटाला, G = घपला, G = घालमेल, G = गोरखधंधा.'

 

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, पीएम नरेंद्र मोदी ने आज लखनऊ समेत देश के कई महानगरों में 5G सेवाओं को लॉन्च किया है. इससे न केवल इंटरनेट की गति कई गुना बढ़ेगी बल्कि इससे नए आधुनिक उद्यमों और व्यवसायों की प्रगति में भी वृद्धि होगी. देश में 5G जैसी न्यू-एज तकनीकी को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्रीजी का आभार.

पीएम मोदी ने 5G पर वीडियो कॉल की

बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडियन मोबाइल कांग्रेस की शुरुआत 1 अक्टूबर को हुई है. यह कार्यक्रम 4 अक्टूबर तक चलेगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी पहुंचे. जहां उन्होंने विभिन्न कंपनियों को स्टॉल पर उपकरणों के बारे में जानकारी ली. यहां पीएम मोदी ने 5G नेटवर्क पर वीडियो कॉल की मदद से महाराष्ट्र में स्कूल के बच्चों से बातचीत की. यह कॉल जियो ने नेटवर्क पर की गई थी. 

वाराणसी में सीएम योगी ने की सर्विस लॉन्च

राष्ट्रीय स्तर पर 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रदेश में सेवाओं की शुरुआत की बात कही. इस मौके को ऐतिहासिक बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 5जी सेवाएं देश की प्रगति का वाहक बनेंगी. इससे प्रदेश को देश के साथ विकास में कदमताल करने में मदद मिलेगी. इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें