scorecardresearch
 

घुटने भर पानी, एक हाथ से सहारा, दूसरी तरफ छाता... लखनऊ कमिश्नर IAS रोशन जैकब का वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. इस वजह से कई इलाकों में पानी भर आया है. इस बीच लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया. खुद पानी में घुसकर आईएएस अफसर रोशन जैकब उन इलाकों में पहुंचीं, जहां पर पानी भरा हुआ है.

X
लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब
लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. इस वजह से कई इलाकों में पानी भर आया है, जबकि शहर के दिलकुशा इलाके में एक मकान गिरने की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है. बारिश की वजह से लखनऊ के कई इलाकों में पानी भर गया है. इस वजह लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज और कल भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इस बीच लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया. खुद पानी में घुसकर आईएएस अफसर रोशन जैकब उन इलाकों में पहुंचीं, जहां पर पानी भरा हुआ है. इसमें जानकीपुरम, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, रिवरफ्रंट कॉलोनी आदि शामिल है. कमिश्नर रोशन जैकब ने अधिकारियों को जलजमाव की समस्या को निजात दिलाने का आदेश दिया.

यहां देखिए कमिश्नर के दौरे का वीडियो-

इस बीच लखनऊ में भारी बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. मौसम विभाग ने 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है. लखनऊ जिला प्रशासन ने सभी लोगों पूरी सावधानी बरतने का निर्देश दिया है. साथ ही पुराने जर्जर भवनों से सावधान रहने और अत्यंत आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने को कहा है. भीड़भाड़ वाले व ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचने और खुले सीवर, बिजली के तार व खम्भों से दूर रहने को कहा गया है.

लखनऊ में 9 तो उन्नाव में 3 लोगों की मौत

बारिश की वजह से लखनऊ में आज दर्दनाक हादसा हुआ. लखनऊ के दिलकुशा इलाके में भारी बारिश से दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत की खबर है. छत गिरने की घटना उन्नाव के कांठा इलाके में भी हुई है जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. लखनऊ में दीवार हादसे पर सीएम योगी ने संवेदना जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने का ऐलान किया है. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें