scorecardresearch
 

प्रयागराज Video: आसमानी आफत ने ली तीन की जान, मस्जिद की गुंबद पर गिरी बिजली

प्रयागराज में आसमानी बिजली गिरने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई. इसमें एक बच्चा भी शामिल है. वहीं बिजली एक मस्जिद के गुंबद पर भी गिरी, जिससे वो क्षतिग्रस्त हो गया. प्रयागराज में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है.

X
प्रयागराज में तीन लोगों की मौत प्रयागराज में तीन लोगों की मौत

प्रयागराज में अभी तक लोगों को बाढ़ से मुक्ति नहीं मिली है और अब लगातार बारिश ने उनकी मुसीबत और बढ़ा दी है. एक घंटे की तेज बारिश ने शहर की सड़कों को फिर से दरिया बना दिया है. भारी बारिश के साथ आसमानी बिजली गिरने से अलग-अलग इलाकों में तीन लोगों की मौत हो गई. 

आकाशीय बिजली प्रयागराज के अलग-अलग इलाकों में गिरी जिसमें एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सदर तहसील के तेवारा और बेली गांव में आकाशीय बिजली गिरी है.

इसमें तेवारा गांव के 40 साल के नरेश और बेली गांव के 15 साल के उस्मान की मौत हो गई. वहीं, मेजा तहसील के कटौती गांव में आसमानी बिजली की वजह से 13 साल के बच्चे राजा बाबू की मौत हो गई.

यहां देखिए वीडियो        

आसमानी बिजली की वजह से तेवारा गांव के राम सिंह और बेली गांव के गयाल भी झुलस गए. मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रयागराज के डीएम ने इसकी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी है. प्रयागराज में आकाशीय बिजली बहादुरगंज शाही मस्जिद के गुंबद पर भी गिरी. इससे उसका एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. पॉश इलाके सिविल लाइंस में कई गाड़ियां पानी में डूब गईं.

तेज बारिश के बाद सिविल लाइंस इलाके के हॉट स्टफ चौराहे पर एक दुकान का छज्जा गिर गया. इस दुर्घटना में दो बाइक और एक साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई. 

शहर के सिविल लाइंस, चौफटका, स्टेशन रोड, जार्ज टाउन, करेली, धूमनगंज की अलका बिहार कॉलोनी सहित एक दर्जन क्षेत्रों में जलजमाव से लोग परेशान हो गए. शहरवासी इस तरह से सडकों पर जल जमाव से परेशान होकर नगर निगम को कोस रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें