scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

कन्नौज: प्रेमी जोड़े का सिर मुंडवाया और चेहरा काला कर पहनाई जूतों की माला

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो.
  • 1/6

यूपी में कन्नौज के गुरसहायगंज क्षेत्र के एक एक गांव से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां प्रेमी जोड़े को आपत्तिजनक हालत में पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने उनके सिर मुंडवाकर चेहरे पर कालिख लगा दी. यही नहीं उन दोनों को जूते चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद ये मामला संज्ञान में आया. 

 प्रेमी युगल का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया
  • 2/6

वीडियो में एक गांव के कुछ लोग अमानवीयता की हदें पार करते दिख रहे हैं. वीडियो में एक प्रेमी युगल का सिर मुंडवाकर चेहरे पर कालिख लगाकर और जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया जा रहा है. उनके पीछे गांव के बड़े से लेकर बच्चे तक तरह-तरह की फब्तियां कसते हुए थाली कटोरा बजाते हुए चलते नजर आ रहे हैं.

विधवा का गांव का ही एक दिव्यांग से चल रहा था प्रेम-प्रसंग.
  • 3/6

बताया जा रहा है कि महिला की उम्र 30 साल है. उसके पति की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. इसके बाद गांव के ही एक दिव्यांग से महिला का प्रेम-प्रसंग चलने लगा. दिव्यांग उसके घर आने जाने लगा था. गांव वालों ने पहले उनकी बातचीत पर ध्यान नहीं दिया. दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला प्यार में बदल गया. गांव वालों की माने तो दोनों का पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

पुलिस कर रही जांच.
  • 4/6

प्रेमी जोड़े को अक्सर गांव के बाहर भी मिलते देखा गया है, कई बार दोनों को अकेले खेतों में भी गांव के युवाओं ने देखकर डांटकर भगाया था. मंगलवार की रात प्रेमी मौका पाकर महिला के घर पहुंच गया. सुबह आपत्तिजनक हालत में दोनों को ग्रामीण युवकों ने पकड़ लिया. इसकी जानकारी होते ही गांव वालों की भीड़ लग गई. 

 दोनों प्रेमी युगल की बेहरहमी से की पिटाई.
  • 5/6

गांव के लोगों ने महिला और उसके दिव्यांग प्रेमी को पहले बंधक बना लिया. गांव के लोगों ने ही आपस में उन्हें सजा देने का फैसला कर लिया. दोनों प्रेमी युगल की बेहरहमी से पिटाई की और फिर सिर मुंडवा दिया. चेहरे पर कालिख पोत कर और जूतों चप्पलों की माला डालकर जोड़े को पूरे गांव में घुमाया गया.

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
  • 6/6

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब लोगों को मामले की जानकारी हो सकी है. हैरानी की बात यह है कि इस अमानवीय कृत्य को रोकने के लिए गांव के बड़े बुजुर्ग भी आगे नहीं आए. मामले की जानकारी मिलने पर गांव के प्रधान ने दिव्यांग और महिला को छुड़वाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में डीएम और एसपी ने प्रेमी युगल से मुलाकात कर उनसे मामले की पूरी जानकारी ली और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.