scorecardresearch
 

'यूनिवर्सिटी कैंपस को राजनीतिक मंच नहीं बनाया जा सकता', राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर तेलंगाना HC की टिप्पणी

उस्मानिया यूनिवर्सिटी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यक्रम को अनुमति देने से तेलंगाना हाईकोर्ट ने भी इनकार कर दिया है. इससे पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन ने राहुल के कार्यक्रम को अनुमति देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद NSUI के छात्रों ने तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

X
राहुल गांधी. -फाइल फोटो राहुल गांधी. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन दिन पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अनुमति देने से किया था इनकार
  • अनुमति नहीं मिलने पर NSUI कार्यकर्ताओं ने किया था पथराव

हैदराबाद के उस्मानिया यूनिवर्सिटी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यक्रम को तेलंगाना हाईकोर्ट ने भी अनुमति देने से इनकार कर दिया है. तेलंगाना हाईकोर्ट ने कहा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस को राजनीतिक मंच के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से राहुल गांधी के कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिलने के बाद उस्मानिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसे खारिज कर दिया गया.

छात्रों की ओर से दायर की गई याचिका में यूनिवर्सिटी के टैगोर ऑडिटोरियम में छात्रों के साथ राहुल गांधी की आमने-सामने बातचीत करने की वीसी से अनुमति देने की मांग की गई थी. बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का 7 मई को उस्मानिया यूनिवर्सिटी में छात्रों से संवाद होना था.

याचिका पर सुनवाई करते हुए तेलंगाना हाई कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ताओं के अनुसार राहुल गांधी के साथ छात्रों की आमने-सामने की बातचीत होनी है, जो राजनीतिक मकसद के अलावा कुछ और नहीं है. अदालत के आदेश में कहा कि विश्वविद्यालय परिसर को राजनीतिक मंच के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.

तीन दिन पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अनुमति देने से किया था इनकार

बता दें कि तीन दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने अपने कैंपस में आने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 6 और 7 मई को तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी हैदराबाद के उस्मानिया यूनिवर्सिटी का भी दौरा करने वाले थे जो अलग राज्य के आंदोलन का केंद्र रहा है.  

अनुमति नहीं मिलने पर NSUI कार्यकर्ताओं ने किया था पथराव

उस्मानिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में स्टूडेंट्स के साथ राहुल गांधी की मुलाकात की अनुमति से इनकार करने के बाद NSUI के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया था जिसके बाद पुलिस ने NSUI के अध्यक्ष बी वेंकट सहित कम से कम 18 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. 

तेलंगाना कांग्रेस ने पूछा था- KCR टीम राहुल गांधी से क्यों डर रही

उधर, उस्मानिया यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के दौरे को अनुमति नहीं दिए जाने के मामले में तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी ने राज्य सरकार से सवाल पूछा था. उन्होंने पूछा था कि केसीआर और केटीआर कंपनी राहुल गांधी से इतना डर ​​क्यों रही है? रेवंत रेड्डी ने एनएसयूआई और युवा कांग्रेस सदस्यों की गिरफ्तारी की भी निंदा की थी.

ये भी पढ़ें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें