scorecardresearch
 

हैदराबाद एनकाउंटर: शुक्रवार तक आरोपियों के शवों को सुरक्षित रखने का आदेश

हैदराबाद एनकाउंटर केस में तेलंगाना हाईकोर्ट ने चारों आरोपियों के शव को शुक्रवार तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. शवों को एसी एंबुलेंस में गांधी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा और वहीं सुरक्षित रखा जाएगा.

हैदराबाद में घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-एएनआई) हैदराबाद में घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-एएनआई)

  • गुरुवार को तेलंगाना हाईकोर्ट में हैदराबाद एनकाउंटर की सुनवाई
  • शुक्रवार तक आरोपियों का शव सुरक्षित रखने का आदेश
  • बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई

हैदराबाद एनकाउंटर केस में तेलंगाना हाईकोर्ट ने चारों आरोपियों के शव को शुक्रवार तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. शवों को एसी एंबुलेंस में गांधी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा और वहीं सुरक्षित रखा जाएगा. दरअसल, यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया है वहां बुधवार को इस मामले की सुनवाई होगी. इसके बाद तेलंगाना हाईकोर्ट गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करेगा.

बता दें कि तेलंगाना हाईकोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर का स्वत: संज्ञान लिया था और इस मामले की सुनवाई करने की बात कही थी. इस मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने आरोपियों के शव को शुक्रवार तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. अदालत ने कहा है कि एसी एंबुलेंस से एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के शव को गांधी अस्पताल ले जाया जाए, वहां पर पूरे एहतियात के साथ शवों को रखा जाए.

तेलंगाना कोर्ट ने कहा कि क्या इस बावत सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस जो कि एक कानून ही है का इस मामले में पालन किया गया था. अदालत में पूछा कि क्या जो पुलिसकर्मी एनकाउंटर में शामिल हैं उनके खिलाफ किसी तरह की एफआईआर दर्ज कराई गई थी. अब बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. इसके बाद गुरुवार को तेलंगाना हाईकोर्ट इस पर सुनवाई करेगा.

बता दें कि 6 दिसंबर को हैदराबाद गैंगरेप के चार आरोपियों को तड़के पुलिस क्राइम सीन पर लेकर गई थी. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने इस दौरान पुलिस पर हमला कर दिया और भागने की कोशिश करने लगे, इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में चारों आरोपी मारे गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें