scorecardresearch
 

बाढ़ राहत के लिए तेलंगाना को 15 करोड़ देगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया ऐलान

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि बाढ़ ने हैदराबाद में भारी तबाही मचाई है. दिल्ली के लोग संकट की इस घड़ी में हैदराबाद के अपने भाई-बहनों के साथ खड़े हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटोः पीटीआई) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर किया ऐलान
  • पीएम ने भी दिया है सहायता का आश्वासन
  • बाढ़ ने हैदराबाद में मचाई है भारी तबाही

तेलंगाना में भारी बारिश के कारण हालात खराब हैं. राजधानी हैदराबाद में भारी बारिश के कारण दो दर्जन से अधिक लोगों की जान चुकी है, वहीं प्रदेशभर में अब तक करीब छह दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. पीएम मोदी ने भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात से जूझ रहे तेलंगाना को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. वहीं, अब मदद के लिए अन्य राज्यों ने भी हाथ बढ़ाने शुरू कर दिए हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर तेलंगाना को मदद का ऐलान किया. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि बाढ़ ने हैदराबाद में भारी तबाही मचाई है. दिल्ली के लोग संकट की इस घड़ी में हैदराबाद के अपने भाई-बहनों के साथ खड़े हैं. उन्होंने राहत कार्यों में मदद के लिए दिल्ली सरकार की ओर से तेलंगाना को 15 करोड़ रुपये की सहयोग राशि देने का भी ऐलान किया.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हालात भयावह हैं. रेल पटरियां पानी में डूबी हैं तो सड़कों पर नाव चल रही है. बाढ़ के कारण कई मकान जमींदोज हो चुके हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस विपदा के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने और ध्वस्त हुए मकानों का निर्माण कराने का ऐलान किया है.

के चंद्रशेखर राव ने गरीबों को 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा करते हुए कहा था कि हैदराबाद में ऐसी बारिश पिछले सौ साल में कभी नहीं हुई. गौरतलब है कि सिकंदराबाद में बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन के कारण हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. हैदराबाद में हालात को देखते हुए नेशनल डिजास्टर रेस्क्यू फोर्स (एनडीआरएफ) की चार टीमें तैनात करनी पड़ीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें