scorecardresearch
 

BJP Meeting In Hyderabad: हैदराबाद में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से, ये है मीटिंग का एजेंडा

BJP Meeting In Hyderabad: हैदराबाद में बीजेपी की 2 और 3 जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. इसमें पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. बैठक के एजेंडे में पार्टी विस्तार समेत कई मुद्दे शामिल हैं.

X
 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीटिंग से पहले हैदराबाद में रोड शो किया. (फोटो-PTI) बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीटिंग से पहले हैदराबाद में रोड शो किया. (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 3 जुलाई को हैदराबाद में जनसभा की योजना
  • मीटिंग से पहले पार्टी के कई बड़े नेता हैदराबाद पहुंचे

BJP Meeting In Hyderabad: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में होगी. बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के सीएम इस मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं. बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि मीटिंग में इस बात पर मंथन किया जाएगा कि पार्टी आने वाले दिनों में क्या कदम उठाएगी.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक के एजेंडे में पार्टी का विस्तार, 2024 का आम चुनाव और पार्टी की नई नीतियों पर चर्चा करना शामिल है. इसके साथ ही ये भी चर्चा होगी कि ऐसे कौन से क्षेत्र हैं पार्टी के अधिक कार्यकर्ताओं को शामिल किए जाने की जरूरत है.  बैठक के दौरान एक फोटो एग्जिबिशन भी लगाई जाएगी. इसमें वरिष्ठ नेताओं और पहले आयोजित हुईं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकों की तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 जुलाई को हैदराबाद पहुंचने का कार्यक्रम है. बताया जा रहा है कि वह बैठक को संबोधित कर सकते हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले ओडिशा भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती, पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य बड़े भाजपा नेता हैदराबाद पहुंच गए हैं.
 

18 साल बाद हैदराबाद में बैठक

भाजपा की तेलंगाना इकाई 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की मेजबानी के लिए तैयारियों में लगी हुई है. करीब 18 साल बाद ये बैठक हैदराबाद में होने जा रही है. इससे पहले 2004 में हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. 

तेलंगाना के लिए महत्वपूर्ण है ये मीटिंग

यह बैठक तेलंगाना के लिए महत्वपूर्ण बताई जा रही है, क्योंकि भाजपा ने यहां अपने 'मिशन साउथ' एजेंडे के तहत बैठक करने का फैसला किया है. बीजेपी दक्षिण में अपने मतदाता आधार को मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई है. वहीं तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत केंद्र सरकार के शीर्ष भाजपा नेतृत्व शनिवार और रविवार को हैदराबाद में होने वाली बैठक में शामिल होंगे. ये बैठक माधापुर में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर मे आयोजित होगी. दो दिवसीय बैठक में 300 से अधिक राष्ट्रीय नेता भाग लेंगे.  वहीं भाजपा ने 3 जुलाई को हैदराबाद में एक विशाल जनसभा की योजना बनाई है. (रिपोर्ट- अरविंद मिश्रा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें