scorecardresearch
 

हैदराबाद में कल से भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, TRS-BJP का पोस्टर वार

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोविड के बाद अब बुलाई गई है. हैदराबाद में होने वाली इस बैठक से 2023 में होने वाले तेलंगाना चुनाव के लिए भी संदेश जाएगा. बीजेपी तेलंगाना में टीआरएस की सरकार गिराकर अपनी सरकार बनाने का मौका देख रही है. 

X
हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैदराबाद में TRS-BJP का पोस्टर वार
  • कल से बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

भारतीय जनता पार्टी की नजर अब दक्षिणी राज्य तेलंगाना पर है. इसीलिए बीजेपी अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन हैदराबाद में कर रही है. बीजेपी ने 2 और 3 जुलाई को होने वाली बैठक की तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस बैठक में देशभर से पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे. इससे पहले हैदराबाद में ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज ट्राइडेंट अस्पताल से इंदिरा अस्पताल तक रोड शो भी है. 

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोविड के बाद अब बुलाई गई है. हैदराबाद में होने वाली इस बैठक से 2023 में होने वाले तेलंगाना चुनाव के लिए भी संदेश जाएगा. बीजेपी तेलंगाना में टीआरएस की सरकार गिराकर अपनी सरकार बनाने का मौका देख रही है. 

बीजेपी के राज्यसभा सांसद और मीडिया सेल प्रमुख अनिल बलूनी ने बताया कि तेलंगाना में बीजेपी का हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. इसलिए यहां कमल खिलाने के लिए आगे का एजेंडा तैयार करेंगे. बता दें कि बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में 17 में 4 सीटें मिली थी, जिसके बाद बीजेपी को इस दक्षिणी राज्य में मौका दिखाई दिया. 

GHMC में BJP को मिली थी 48 सीटें

इसके बाद 2020 में हुए हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी को 48 सीटें मिली थी, जोकि टीआरएस (56) के बाद सबसे ज्यादा थी. इस दौरान टीआरएस के वोट आठ फीसदी कम हुए थे. वहीं बीजेपी ने अपने पिछले प्रदर्शन की तुलना में 25 फीसदी का उछाल देखा था. बीजेपी का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, तेलंगाना के शहरी इलाकों में पकड़ बनाने में महत्वपूर्ण मोड़ हो सकती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 जुलाई को शाम 4 बजे शुरू होने और 3 जुलाई को शाम 5 बजे तक खत्म होने की उम्मीद है. बैठक में प्रधानमंत्री मोदी अपना समापन भाषण देंगे. 

फाइल फोटो

हैदराबाद की सड़कों पर TRS-BJP का पोस्टर वार

वहीं हैदराबाद की सड़कों पर टीआरएस और बीजेपी के बीच पोस्टर वार भी देखने को मिल रहा है. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पोस्टर जगह-जगह लगे हुए हैं. इन पोस्टरों के पास ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर और भारत के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पोस्टर बैनर लगाए गए हैं. जहां टीआरएस ने यशवंत सिन्हा का स्वागत करते हुए एक टैगलाइन - 'Let's change the CHANGE', हम भारत के राष्ट्रपति के चुनाव में श्री यशवंत सिन्हा जी का समर्थन करते हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें