scorecardresearch
 

दिल्ली में मौसम खराब, डायवर्ट की गईं कई उड़ानें

तेज हवा के साथ कई इलाकों में ओले भी पड़े. खराब मौसम के चलते कई उड़ान सेवाओं पर इसका असर पड़ा. कई फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया.

दिल्ली में बारिश (PTI) दिल्ली में बारिश (PTI)

  • आगे भी बारिश और ओले पड़ने के आसार
  • तेज बारिश के बाद प्रदूषण का स्तर घटा

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में गुरुवार को तेज बारिश हुई. तेज हवा के साथ ओले भी पड़े. खराब मौसम के चलते कई उड़ान सेवाओं पर भी इसका असर पड़ा. बारिश और तेज को देखते हुए कई फ्लाइट्स डायवर्ट कर दी गई. एयर इंडिया की कई फ्लाइट्स को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है. जयपुर डायवर्ट की गई फ्लाइट्स में AI-687 BOM/DEL और AI-701 CCU/DEL शामिल हैं.

जो उड़ानें जयपुर की ओर डायवर्ट की गई हैं उनमें एआई-687 बीओएम/डीईएल और एआई-701 सीसीयू/डीडीएल हैं. जिन उड़ानों को दिल्ली में रोका गया है उनमें एआई-013 डीईएल/एएमडी, एआई-473 डीईएल/बीबीआई और एआई 939 डीईएल/बीएएच शामिल हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, आगे तेज हवा के साथ बारिश और ओले भी पड़ने के आसार हैं जिससे ठंड और बढ़ेगी. आने वाले दिनों में ठिठुरन बढ़ेगी. वहीं अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट देखी जाएगी.

गुरुवार सुबह जब लोग घर से बाहर निकले तो उनका सामना फॉग से हुआ. फॉग इतनी ज्यादा थी कि सूरज की रोशनी भी धीमी पड़ जा रही थी. हालांकि दिन चढ़ते-चढ़ते धूप खिली लेकिन प्रदूषण का स्तर 'अत्यंत गंभीर' श्रेणी में बना हुआ था. शाम होते-होते बारिश होने से प्रदूषण में कमी देखी गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें