scorecardresearch
 

पीएम मोदी की राह पर सीएम योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों को दी समय पर आने की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सूबे के अधिकारियों के लिए फरमान जारी किया है. सीएम योगी ने सख्त लहजे में अधिकारियों से हर हाल में सुबह 9 बजे तक दफ्तर पहुंचने का आदेश दिया.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सूबे के अधिकारियों के लिए फरमान जारी किया है. सीएम योगी ने सख्त लहजे में अधिकारियों से हर हाल में सुबह 9 बजे तक दफ्तर पहुंचने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी नहीं सुधरते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और वेतन भी काटा जाएगा.

बता दें, कुछ दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक दफ्तर में जनता दरबार लगाने का फरमान जारी किया था, लेकिन कई अधिकारी अभी भी सुबह 9 बजे दफ्तर नहीं पहुंच रहे हैं. इसकी शिकायत लगातार सीएम योगी को मिल रही थी. इसके बाद अब सीएम योगी ने कड़ा रूख अपनाते हुए सख्त हिदायत दी है.

कानून व्यवस्था पर अधिकारियों को लगाई थी फटकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में राज्य में गिरती कानून व्यवस्था को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी और उन्होंने तमाम अधिकारियों को फटकार भी लगाई. योगी ने अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि संवेदनशील मामलों को सही ढंग से हैंडल किया जाए.

हाल में इन भ्रष्ट अधिकारियों को किया था बर्खास्त

योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन में हैं. हाल ही में उन्होंने भ्रष्ट व लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया था. बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में दोषी पाए गए जेलर उदय प्रताप सिंह व मेरठ जेल में स्टिंग ऑपरेशन मामले में डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को बर्खास्त कर दिया गया था.

जांच में दोनों अधिकारी ड्यूटी में लापरवाही के दोषी पाए गए और कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके. जांच में डिप्टी जेलर का आचरण भ्रष्टाचार से जुड़ा पाया गया. 

पीएम मोदी ने भी दिया था सख्त निर्देश

हाल ही में पीएम मोदी ने भी मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्री को कड़ा निर्देश दिया था. उन्होंने सभी मंत्रियों से समय पर दफ्तर पहुंचने का सख्त निर्देश दिया था. उन्होंने कहा था कि घर से काम करने से बचें और लोगों के लिए उदाहरण पेश करें. उन्होंने अधिकारियों को भी यह हिदायत दी है. समय पर दफ्तर पहुंचने पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि सभी मंत्री वक्त पर दफ्तर पहुंचें और कुछ मिनट निकालकर अधिकारियों के साथ मंत्रालय के कामकाज की जानकारी लें.

For latest update  on mobile SMS to 52424 . for Airtel , Vodafone and idea users . Premium charges apply !!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें