scorecardresearch
 

UPSC: 420वीं रैंक देख छलके थे आंसू, अब मीम्स देख हंस रहा राहुल मोदी का परिवार

सिविल सेवा के रिजल्ट में 420वीं रैंक हासिल किया है राहुल मोदी ने. राहुल मोदी अपने नाम के कारण सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. आजतक ने राहुल मोदी से खास बातचीत की.

यूपीएससी सिविल सेवा में राहुल मोदी को मिली है 420वीं रैंक यूपीएससी सिविल सेवा में राहुल मोदी को मिली है 420वीं रैंक

संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ने मंगलवार को सिविल सेवा-2019 के नतीजे जारी कर दिए. खास बात है कि इस बार नतीजों में पहले और दूसरे रैंक से ज्यादा चर्चा 420वीं रैंक वाले छात्र की हो रही है. सिविल सेवा के रिजल्ट में 420वीं रैंक हासिल किया है राहुल मोदी ने. राहुल मोदी अपने नाम के कारण सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं.

2019 की सिविल सेवा की मेरिट लिस्ट मंगलवार को जारी हुई है, जिसमें मूलतः राजस्थान के रहने वाले और फिलहाल दिल्ली में पढ़ाई कर रहे राहुल मोदी को 420वीं रैंक मिला. इस साल यूपीएससी पास करने वाले कुल 829 उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा चर्चा राहुल मोदी की हो रही है. राहुल मोदी भी हैरान हैं कि उनके नाम की चर्चा इतनी क्यों हो रही है.

UPSC में राहुल मोदी को मिली 420वीं रैंक, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

हंसी से लोटपोट हुआ राहुल मोदी का परिवार

राहुल मोदी के नाम और उनके रैंक को लेकर सोशल मीडिया पर इतने मीम्स बने, जिसको पढ़-पढ़ कर राहुल मोदी का पूरा परिवार हंस-हंस कर लोटपोट हो गया. आजतक से बात करते हुए राहुल मोदी ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी हो रही है और परिवार भी बड़ा खुश है, लेकिन मेरे लिए यह सिर्फ इत्तेफाक है कि कई सारे कॉन्बिनेशन एक साथ बैठ गए.

दोस्तों से मिली सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने की खबर

राहुल मोदी का कहना है कि सोशल मीडिया पर मेरा नाम दो नेताओं के साथ मिलाकर देखा जा रहा है और मेरे दोस्तों ने बताया कि कैसे-कैसे मीम्स बन रहे हैं. राहुल मोदी को उनके दोस्तों के जरिए पता चला कि वह फेसबुक और ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. हालांकि, राहुल मोदी को घर पर न तो कोई राहुल कहता है और न ही मोदी.

न राहुल, न मोदी... घर के छोटू हैं यूपीएससी टॉपर

राहुल मोदी की भाभी अंजु मोदी ने कहा कि घर पर उन्हें ना तो कोई राहुल कहता है ना ही मोदी बल्कि उन्हें तो प्यार से छोटू कहकर बुलाया जाता है. उनकी भाभी कहती हैं कि जब नतीजे आए तो हम सब बेहद इमोशनल हो गए और आंखों में आंसू आ गए, लेकिन अब खुशी से हंस रहे हैं.

इंजीनियर से IAS बनीं भ‍िलाई की सिमी करन, UPSC CSE में पाई 31वीं रैंक

राहुल मोदी बोले- PM मोदी और राहुल गांधी अपनी-अपनी जगह अच्छे

ट्विटर पर राहुल मोदी का नाम ट्रेंड कर रहा है तो कई सारे लोगों ने पूछा कि आप राहुल गांधी के समर्थक हैं या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के. हमने जब यह सवाल राहुल मोदी से पूछ लिया तो उनका जवाब था कि दोनों ही नेता अपनी-अपनी जगह अच्छे हैं. फिलहाल राहुल की ख्वाहिश है कि वह एक अच्छे अधिकारी बने और ईमानदारी से अपना काम करें.

राहुल मोदी को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ मीम्स

प्रदीप सिंह ने किया है टॉप

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया था. प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं.

UPSC Result: प्रदीप के पिता ने घर बेचकर पढ़ाया, बेटा बना IAS

प्रदीप सिंह ने पिता, परिवार और दोस्तों को दिया श्रेय

आजतक से बात करते हुए यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और दोस्तों के अलावा अपनी कड़ी मेहनत को देते हैं. उन्होंने कहा कि मेरी लाइफ में मेरे पिता जी ने मुझे बहुत मेंटल सपोर्ट किया है. मैं अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को भी क्रेडिट देना चाहता हूं जो मेरी इस जर्नी में मेरे साथ रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें