scorecardresearch
 

उन्नाव: अंतिम संस्कार को परिवार राजी, नौकरी, 25 लाख और पक्के मकान का वादा

08 दिसंबर 2019, 3:23 PM IST

उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार उसी के गांव में किया जा रहा है. पीड़िता के परिवार ने मांग की थी कि जब तक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. इस पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने परिवार से बात की और अंतिम संस्कार के लिए मनाया. बता दें, सफदरजंग अस्पताल में शनिवार को पीड़िता का निधन हो गया था. प्रधानमंत्री आवास आवास योजना फंड से पीड़िता के परिवार के लिए 25 लाख के  मुआवजे का ऐलान हुआ है. साथ ही सरकार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने का भरोसा दिया है.

 

1:07 PM (10 महीने पहले)

पीड़ित परिवार को मिले 25 लाख

Posted by :- ravikant singh
पुलिस कमिश्नर ने कहा, पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये दिए गए हैं. पीड़ित लड़की की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी. आवास योजना के तहत परिवार को मकान दिया जाएगा और मौजूदा मकान को पक्का किया जाएगा. लड़की की बहन को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी. घर पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे.
12:50 PM (10 महीने पहले)

पीड़िता की बहन को नौकरी

Posted by :- ravikant singh
लखनऊ के पुलिस कमिश्नर मुकेश मेशराम ने कहा, पीड़िता की बहन के लिए नौकरी का प्रबंध किया जाएगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पीड़ित परिवार को दो मकान आवंटित किए जाएंगे. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


12:48 PM (10 महीने पहले)

पीड़ित परिवार को मिलेगी सुरक्षा

Posted by :- ravikant singh
लखनऊ के पुलिस कमिश्नर मुकेश मेशराम ने कहा, पीड़िता की बहन को 24 घंटे सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है. परिवार के अन्य सदस्यों को भी सुरक्षा दी जाएगी. परिवार ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी.


12:23 PM (10 महीने पहले)

Posted by :- ravikant singh



12:05 PM (10 महीने पहले)

पुलिस प्रशासन ने परिवार को मनाया

Posted by :- ravikant singh
जिद पर अड़े परिवार से पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों ने बात की और उन्हें अंतिम संस्कार के लिए मनाया. रेप पीड़िता का शव दफनाने के लिए ले जाया गया.
11:59 AM (10 महीने पहले)

Posted by :- ravikant singh



11:05 AM (10 महीने पहले)

रेप पीड़िता के घर पहुंचे एडीजी, कमिश्नर

Posted by :- ravikant singh
एडीजी एसके भगत और कमिश्नर रेप पीड़िता के घर पहुंचे. पीड़िता के परिवार की मांग है कि अंतिम संस्कार से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे.
10:00 AM (10 महीने पहले)

भाई ने बताया, क्यों दफनाया जाएगा शव

Posted by :- ravikant singh
परिवार के मुताबिक, अविवाहित लड़कियों का अंतिम संस्कार नहीं किया जाता, बल्कि उनके समुदाय में दफनाया जाता है. भाई ने कहा कि वे पुणे से कुछ रिश्तेदारों के आने का इंतजार कर रहे थे और उसके बाद मृतका को दफनाया जाएगा.
9:49 AM (10 महीने पहले)

स्मारक बनाएगा परिवार

Posted by :- ravikant singh
पीड़िता के भाई ने IANS से कहा, "हम उसे जमीन के एक भूखंड में दफनाएंगे जो गांव के बाहरी इलाके में परिवार का है. जैसा कि वह काफी हद तक जल चुकी थी और उसके शरीर में लगभग कुछ भी नहीं बचा है, हम यहां उसके लिए एक स्मारक बनाने की कोशिश करेंगे."
9:17 AM (10 महीने पहले)

पीड़िता की बहन ने सरकारी नौकरी की मांग उठाई

Posted by :- ravikant singh
उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने कहा- मुझे एक सरकारी नौकरी दी जाए.


8:56 AM (10 महीने पहले)

साक्षी महाराज और मौर्य का विरोध

Posted by :- ravikant singh
उन्नाव में शनिवार को गैंगरेप पीड़िता के घर साक्षी महाराज और स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे थे. इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खूब नारेबाजी की और विरोध जताया. दूसरी ओर महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी के लिए दिल्ली में भी सड़कों पर लोग उतरे. इनमें ज्यादातर लड़कियां शामिल थीं. इन्होंने राजघाट से इंडिया गेट तक मार्च निकाला.
8:45 AM (10 महीने पहले)

Posted by :- ravikant singh



8:30 AM (10 महीने पहले)

पूरे उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन

Posted by :- ravikant singh
लखनऊ में शनिवार को बीजेपी दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता जमे थे जिन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. लाठीचार्ज के बाद दोबारा लखनऊ के हजरतगंज में कांग्रेस का विरोध शुरू हो गया. पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर नेताओं को रोकने की कोशिश की. उधर गोरखपुर में भी उन्नाव मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ. वहां पुतला फूंके जाने के दौरान पुलिस से झड़प हुई. बाद में वहां भी पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.
8:27 AM (10 महीने पहले)

योगी सरकार को विपक्ष ने घेरा

Posted by :- ravikant singh
उन्नाव गैंगरेप कांड को लेकर विपक्ष का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन जारी है. विपक्ष ने यूपी में योगी सरकार की घेराबंदी की है और जल्द इंसाफ की मांग उठाई है. उन्नाव मामले में शनिवार को धरना दे रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और प्रदर्शनकारियों की दौड़ा-दौड़ाकर पिटाई की गई.
8:04 AM (10 महीने पहले)

परिजन बोले- CM आएंगे तभी होगा अंतिम संस्कार

Posted by :- ravikant singh
उन्नाव की गैंगरेप पीड़ित का शव शनिवार को उसके अपने शहर उन्नाव पहुंच गया. रविवार 10 बजे शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस बीच पीड़िता के परिजनों ने कहा है कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं आएंगे, शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.