scorecardresearch
 

क्या CAA में बदलाव के लिए तैयार है मोदी सरकार, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

अर्जुन मेघवाल ने कहा, सभी राज्यों को सीएए लागू करना पड़ेगा. सभी राज्य राष्ट्रपति से इस बिल को मंजूरी मिलने के बाद लागू करने के लिए बाध्य हैं. संवैधानिक रूप से भी सभी राज्य इसके लिए बाध्य हैं. हालांकि, केंद्र सरकार चाहे तो उसमें कुछ बदलाव के साथ लागू कर सकती है.

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल (ANI) केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल (ANI)

  • सभी राज्यों को सीएए लागू करना पड़ेगा
  • सभी राज्य सीएए लागू करने के लिए बाध्य

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल ने नागरिक संशोधन कानून (सीएए) को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने राज्यों को चेताते हुए कहा कि सभी राज्यों को सीएए लागू करना पड़ेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चाहे तो उसमें कुछ बदलाव के साथ लागू कर सकती है.

अर्जुन मेघवाल ने कहा, 'सभी राज्यों को सीएए लागू करना पड़ेगा. सभी राज्य राष्ट्रपति से इस बिल को मंजूरी मिलने के बाद लागू करने के लिए बाध्य हैं. संवैधानिक रूप से भी सभी राज्य इसके लिए बाध्य हैं. हालांकि, केंद्र सरकार चाहे तो उसमें कुछ बदलाव के साथ लागू कर सकती है.'

केरल सरकार के सीएए लागू न करने पर उन्होंने कहा कि उनको भी लागू करना पड़ेगा. महंगाई पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में महंगाई काबू में है. इसके अलावा मेघवाल ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर जनता को उसके खत्म होने के फायदे बताएंगे.

बता दें, कई राज्यों ने सीएए लागू नहीं करने का ऐलान किया है. इनमें ज्यादातर कांग्रेस शासित प्रदेश हैं. पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के अलावा केरल और पश्चिम बंगाल ने सीएए लागू न करने के फैसला किया है. इन प्रदेशों में सीएए के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं. कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने विरोध प्रदर्शन में भी हिस्सा लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें