scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें- मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर का मुद्दा उठाया है. वहीं पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा माना है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Photo-IANS) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Photo-IANS)

पाकिस्तान ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर का मुद्दा उठाया है. वहीं पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा माना है. UNHRC में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का राज्य है. दूसरी बड़ी खबर है मंदी को लेकर. ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ओला-उबर को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि 2019 में ही राम मंदिर का निर्माण होगा. पढ़ें- मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें.  

दुष्प्रचार करते-करते निकला सच, PAK विदेश मंत्री ने कश्मीर को माना इंडियन स्टेट

पाकिस्तान ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर का मुद्दा उठाया है. वहीं पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा माना है. UNHRC में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का राज्य है. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट खुलकर सामने आ रही है.

ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए निर्मला सीतारमण ने ओला-उबर को ठहराया जिम्मेदार

ऑटो सेक्टर में मंदी की वजह से देश के वाहन उद्योग को पिछले 21 सालों में सबसे कम बिक्री का सामना करना पड़ रहा है और अगस्त महीने में 1997-98 के बाद सबसे कम बिक्री दर्ज की गई है. इस बीच सरकार की ओर से ऑटो इंडस्ट्री में सुस्ती को लेकर खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सफाई दी है.

इराक: कर्बला में मुहर्रम के जुलूस में भगदड़ से हादसा, 31 लोगों की मौत

इराक के शहर कर्बला के एक प्रमुख धर्मस्थल में भगदड़ के दौरान कई शिया श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. मुहर्रम के दौरान हुई इस घटना में मरने वालों की संख्या 31 पहुंच गई है. इसके अलावा कई लोग भगदड़ के दौरान घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में करीब 100 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. श्रद्धालु आशूरा के जुलूस की ओर बढ़ रहे थे कि तभी भगदड़ मची और भीड़ बेकाबू हो गई.

गुजरात ने पंक्चर किया रोड सेफ्टी पर मोदी सरकार का कानून, घटाए चालान के रेट

गुजरात की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव किया है. गुजरात सरकार ने मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम में बदलाव करते हुए लोगों को थोड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बताया कि राज्य में बिना हेलमेट पर 1000 रुपये की जगह 500 रुपये का जुर्माना होगा.

नंबर-1 बल्लेबाज की लड़ाई में और आगे निकले स्टीव स्मिथ, विराट कोहली पर मिली बढ़त

आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज की लड़ाई में ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच का फासला बढ़ गया है. मैनचेस्टर में समाप्त चौथे एशेज टेस्ट मैच में 211 और 82 रनों की पारी खेलने वाले स्मिथ के कुल 937 अंक हो गए हैं. वह नंबर-1 पोजीशन पर मजबूती से विराजमान हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें