scorecardresearch
 

News@6PM: अभी तक की बड़ी खबरें

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार ने एक खास गीत जारी किया है. गीत में सरकार की योजनाओं और उससे लोगों को हुए फायदे की बातें बताई गई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की साकेत कोर्ट से कथित 'ठुल्ला' बयान पर राहत मिली है. एक साथ पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें.

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार ने गीत लॉन्च किया मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार ने गीत लॉन्च किया

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार ने एक खास गीत जारी किया है. गीत में सरकार की योजनाओं और उससे लोगों को हुए फायदे की बातें बताई गई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की साकेत कोर्ट से कथित 'ठुल्ला' बयान पर राहत मिली है. एक साथ पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें.

1:पी. विजयन होंगे केरल के नए CM, बीच में ही पोलित ब्यूरो की बैठक छोड़ चले गए नाराज अच्युतानंदन
पांच राज्यों में चुनावी नतीजों के बाद ताजपोशी को लेकर सियासी गतिविधि‍यां तेज हो गई है. केरल में CPI(M) ने दिग्गज नेता वीएस अच्युतानंद को साइडलाइन कर पी विजयन को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है. पोलित ब्यूरो की बैठक में विजयन को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी के इस फैसले से नाराज अच्युतानंदन बीच में ही बैठक छोड़कर चले गए. बैठक के बाद सीताराम येचुरी ने कहा, अच्युतानंदन पार्टी के फिदेल कास्त्रो हैं. वो पार्टी को गाइड और प्रेरित करते रहेंगे.

2: दिल्ली पुलिस को 'ठुल्ला' कहने के एक मामले में CM केजरीवाल को राहत, मानहानि का केस खारिज
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की साकेत कोर्ट से कथित 'ठुल्ला' बयान पर राहत मिली है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल हरविंदर की याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने याचिका पर गौर करने के बाद कहा कि ठुल्ला बयान को लेकर केजरीवाल के खिलाफ केस नहीं बनता है, लिहाजा याचिका खारिज की जाती है.

3: PAK को झटका, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में मदद रोकने का प्रस्ताव पारित
व्हाइट हाउस के ऐतराज को नजरअंदाज करते हुए रिपब्लिकन बहुमत वाली अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण विधेयक (एनडीएए) को स्वीकार कर लिया. जिसके तहत हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई में नाकाम रहने पर पाकिस्तान को मिलने वाली 45 करोड़ डॉलर की मदद पर रोक का प्रावधान किया गया है.

4: मोदी सरकार का नया थीम सॉन्ग लॉन्च- 'मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है'
मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार ने एक खास गीत जारी किया है. 'मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है' टाइटल वाले इस गाने में सरकार की योजनाओं और उससे लोगों को हुए फायदे की बातें बताई गई हैं.

5: दिग्व‍िजय सिंह ने सोनिया को बताया कांग्रेस का 'सर्जन', छेड़ा प्रियंका का राग
असम समेत पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजों के बाद से ही कांग्रेस सदमे की स्थिति में है. शशि थरूर, ज्योतिरादित्य सिंधि‍या के साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्वि‍जय सिंह ने नतीजों के बाद पार्टी में नए सिरे से बदलाव की बात कही है. सिंह ने जहां पहले कहा कि पार्टी को सर्जरी की जरूरत है, वहीं 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने सोनिया गांधी को कांग्रेस की सर्जन बताया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें