scorecardresearch
 

अयोध्या: राम मंदिर के लिए भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी

राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन के लिए मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है. बेलगावी पुलिस ने इस सिलसिले में केस दर्ज किया है.

मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी (फाइल फोटो-PTI) मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी (फाइल फोटो-PTI)

  • मुहूर्त की तारीख बताने पर पुजारी को मिली धमकी
  • धमकी को लेकर कर्नाटक में मामला दर्ज किया गया

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है. बेलगावी पुलिस ने बताया कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है. इस सिलसिले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है.

पुजारी विजयेंद्र ने बताया, 'धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं? इस पर मैंने कहा कि उन्होंने (आयोजकों) ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया. एक गुरु के तौर पर मैंने अपना कर्तव्य निभाया. फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया. विभिन्न जगहों से फोन आ रहे हैं. हालांकि मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया.'

ये भी पढ़ें-अयोध्या में मूंछों वाले भगवान राम की लगे मूर्ति, महाराष्ट्र के नेता की अजीब मांग

धमकी भरे फोन के मद्देनजर अब बेलगावी के शास्त्री नगर में पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस का कहना है कि कॉल करने वालों ने कथित तौर पर विद्वान को मुहूर्त की बात को वापस लेने की धमकी दी थी जो उन्होंने समारोह के लिए तय किया था.

ये भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण पर VHP के आलोक कुमार बोले- 492 साल से थी प्रतीक्षा

विजयेंद्र पिछले कई वर्षों से रामजन्म भूमि आंदोलन से जुड़े रहे हैं और इस साल फरवरी में आयोजकों ने मुहूर्त निकालने के लिए उनसे संपर्क किया था. विजयेंद्र ने मुहूर्त के लिए चार तारीख 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त बताई थी. ये सभी तारीख हिंदुओं के पवित्र महीने सावन में पड़ती हैं. हालांकि ये अलग बात है कि कोरोना महामारी के चलते विजयेंद्र भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें