scorecardresearch
 

तेलंगाना सड़क परिवहन निगम को लेकर KCR का ऐलान, कल से काम पर लौटेंगे कर्मचारी

मुख्यमंत्री अगले महीने हर डिपो के 5 कर्मचारियों से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि TSRTC को सरकार से 100 करोड़ रुपये मिलेंगे. सोमवार से प्रति किमी के लिए 20 पैसे की बढ़ोतरी की जाएगी.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो-ANI) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो-ANI)

  • शुक्रवार से काम पर लौट सकते हैं हड़ताली कर्मचारी
  • मृतकों के परिजनों को नौकरी देगी केसीआर सरकार

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) को लेकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने घोषणा की है कि कर्मचारी शुक्रवार से अपने काम पर लौट सकते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन कर्मचारियों ने आत्महत्या की है उनके परिजनों को नौकरी दी जाएगी.

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव अगले महीने हर डिपो के 5 कर्मचारियों से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि परिवहन निगम (TSRTC) को सरकार से 100 करोड़ रुपये मिलेंगे. सोमवार से प्रति किमी के लिए 20 पैसे की बढ़ोतरी की जाएगी. बता दें कि तेलंगाना आरटीसी के कर्मचारी 52 दिन से हड़ताल पर थे. सोमवार को उनकी हड़ताल समाप्त हुई थी. राज्य परिवहन के कर्मचारी कई मांगों को लेकर संयुक्त कार्रवाई समिति की अपील पर 5 अक्टूबर से हड़ताल पर थे.

उधर मुख्यमंत्री के ऐलान से पहले गुरुवार को आरटीसी के एक ड्राइवर ने खुदकुशी कर ली. फलकनुमा डिपो में तैनात इस ड्राइवर का नाम बाशा है. गुरुवार को नागेकुर्नूल जिले के कलवाकुर्ती में बाशा ने पेड़ से लटक कर कर फांसी लगा ली. बाशा ने खुदकुशी का एक नोट भी लिखा है जिसमें उसने आरटीसी कर्मचारियों को काम पर न लौटने देने और परिवहन निगम के निजीकरण के प्रस्ताव का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की आलोचना की है.

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने गुरुवार रात कैबिनेट बैठक बुलाई जिसमें परिवहन निगम को लेकर कई अहम फैसले किए गए. सरकार ने परिवहन निगम कर्मचारियों की सैलरी और भत्ते के लिए 100 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें