scorecardresearch
 

तालिबान का कमांडर फजलुल्लाह बुरी तरह घायल

खबर है कि पाक आर्मी के स्वात घाटी में चलाए जा रहे ऑपरेशन में तालिबान का कमांडर मौलाना फजलुल्लाह बुरी तरह घायल हो गया है. पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने इस बात की जानकारी दी है.

खबर है कि पाक आर्मी के स्वात घाटी में चलाए जा रहे ऑपरेशन में तालिबान का खूंखार कमांडर मौलाना फजलुल्लाह बुरी तरह घायल हो गया है. स्वात में फजलुल्लाह और मुस्लिम खान के संभावित ठिकाने पर पाक सेना ने जमकर बमबारी की है, जिसमें वो घायल हो गया है. पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने इस बात की जानकारी दी है.

हालांकि अभी इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हुई है. मलिक ने कहा कि पाकिस्तानी सेना अब तालिबान के मुखिया महसूद के ठिकाने के बारे में अंतिम जानकारियां जुटा रही है. ताकि उसके ठिकाने पर पूरी ताकत से हमला किया जा सके.  महसूद के दक्षिणी वजीरिस्तान के कबीलाई इलाके में छिपे होने का अंदेशा है. 

इस बीच पाकिस्तान के दक्षिणी वजीरिस्तान इलाके में दो अमेरीकी ड्रोन हमले में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने औऱ चार के घायल होने की खबर है. इसी इलाके में रॉकेट से लैस उग्रवादियों ने तीन जगहों पर पाकिस्तानी सेना पर हमले किए. हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जिस समय ये हमले हुए उस वक्त पाक सेना तालिबान पर हमले की तैयारी कर रही थी.

दूसरी ओर पाकिस्तान में हवाई हमलों में नब्बे लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर आतंकी हैं. ये हमले पाकिस्तानी तालिबान के मुखिया बैतुल्लाह महसूद के दबदबे वाले दक्षिणी वजीरिस्तान में किए गए. यहां पाकिस्तानी जेट फाइटर्स ने हमला बोला. इसके अलावा अमेरिकी ड्रोन ने भी मिसाइल बरसाए. ड्रोन हमले में कम से कम पचास विदेशी आतंकी मारे गए.  पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, मिसाइल हमलों के बाद आतंकियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, जिस जगह ड्रोन ने मिसाइल दागे वहां बैतुल्लाह महसूद के साथ कई फिदायीन हमलों का मास्टरमाइंड कारी हुसैन भी मौजूद था. लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें