scorecardresearch
 

स्वतंत्र देव के नाम से चल रहा है फर्जी फेसबुक अकाउंट, BJP नेता ने दर्ज कराई FIR

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) अध्यक्ष स्वतंत्र देव के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट चल रहा है, जिसके संबंध में बीजेपी नेता लक्ष्मण सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई है.

X
फाइल फोटो- स्वतंत्र देव सिंह (ट्विटर)
फाइल फोटो- स्वतंत्र देव सिंह (ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) अध्यक्ष स्वतंत्र देव के नाम से चल रहे फर्जी फेसबुक अकाउंट के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है. बीजेपी नेता लक्ष्मण सिंह ने यह FIR दर्ज करवाई है.

शिकायत में कहा गया है कि 'BJP Swatantra Dev Singh' के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाया जा रहा है. इसमें स्वतंत्र देव सिंह की तस्वीर भी इस्तेमाल की जा रही है. इस पेज से आपत्तिजनक और अमर्यादित पोस्ट शेयर की जा रही है.

16 जुलाई को यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे की जगह भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. राज्य के उप-मुख्यमंत्री रह चुके महेंद्र नाथ पांडे को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद इस नियुक्ति की जरूरत पड़ी थी.

54 वर्षीय स्वतंत्र देव सिंह राज्य में पार्टी के ओबीसी चेहरे रहे हैं और अपने संगठनात्मक कौशल के लिए जाने जाते हैं.

स्वतंत्र देव सिंह कुर्मी जाति से आते हैं. उनकी नियुक्ति को भाजपा द्वारा कुर्मियों को लुभाने के कदम के रूप में देखा जा रहा है, जो राज्य में प्रभावशाली पिछड़ी जातियों में से एक है.

भारतीय जनता पार्टी ओबीसी समाज में अपनी पकड़ को मजबूत करना है, जिन्होंने राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भाजपा का जोरदार समर्थन किया था. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इसी वजह से ही स्वतंत्र देव सिंह की नियुक्ति बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें