scorecardresearch
 

पाकिस्‍तान में आत्‍मघाती धमाका, 70 की मौत

पाकिस्तान की एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ है. इस हमले में करीब 70 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

पाकिस्‍तान का मानचित्र पाकिस्‍तान का मानचित्र

पाकिस्तान की एक  मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ है. ये हमला यहां के खैबर के पास इलाके की जमरूद मस्जिद में जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ.

सूत्रों ने बताया कि भारी मात्रा में विस्‍फोटक से भरा एक वाहन मस्जिद से जा टकराया और उसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ. जिस समय यह विस्‍फोट हुआ उस समय मस्जिद में करीब 250 से 300 लोग वहां मौजूद थें.

इस हमले में करीब 70 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. अभी तक लगभग 50 लाशें निकाली जा चुकी है. ये मस्जिद दो मंजिला है. हमले के वक्त लोग जुम्मे की नमाज अदा कर रहे थे.

सूत्रों ने जानकारी दी है कि अभी भी काफी शव मलबे के नीचे दबे हुए हैं. शुरूआती जांच में इस घटना को अंजाम देने की जिम्‍मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है. राहत और बचाव का कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है.

वहीं इस घटना की पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कड़ी निंदा की है. इस विस्‍फोट के बाद पेशावर के सभी अस्‍पतालों में इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें