scorecardresearch
 

नसीरुद्दीन पर भड़के स्वराज तो थरूर ने पूछा- क्या दूसरे धर्म में शादी करना एंटी नेशनल?

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरुवार को ट्वीट कर पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल पर निशाना साधा है. नसीरुद्दीन शाह पर की गई टिप्पणी को लेकर शशि थरूर ने कहा है कि क्या अपने धर्म से अलग शादी करना कोई एंटी-नेशनल काम है?

कांग्रेस नेता शशि थरूर का स्वराज कौशल पर निशाना (फोटो: PTI) कांग्रेस नेता शशि थरूर का स्वराज कौशल पर निशाना (फोटो: PTI)

  • बॉलीवुड में CAA-NRC पर जंग तेज
  • स्वराज कौशल के बयान पर शशि थरूर का ट्वीट
  • स्वराज ने नसीरुद्दीन शाह पर साधा था निशाना

नागरिकता संशोधन एक्ट और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन के मुद्दे पर बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक दुनिया में हलचल मची है. बॉलीवुड के दो दिग्गज नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के बीच जारी जुबानी जंग में जब पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल कूदे तो विवाद और भी बढ़ गया. अब स्वराज कौशल को कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने जवाब दिया. थरूर ने लिखा कि क्या दूसरे धर्म में शादी करना देशद्रोह है?

गुरुवार को स्वराज कौशल ने नसीरुद्दीन शाह के मुद्दे पर कई सारे ट्वीट किए, जिसपर शशि थरूर ने लिखा कि गवर्नर साहेब, क्या अपने धर्म से बाहर किसी से शादी करना एंटी-नेशनल है? या फिर अनुपम खेर की आलोचना करना?

कांग्रेस नेता ने लिखा कि आप अपने दोस्त को बचा सकते हैं, लेकिन इस तरह के तर्कों के साथ नहीं जो आपने अपने इन ट्वीट्स में गिनाए हैं.

CAA: नसीरुद्दीन शाह पर भड़के स्वराज कौशल, ‘तुम्हें देश ने इतना दिया लेकिन...’

क्या लिखा था स्वराज कौशल ने?

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने नसीरुद्दीन और अनुपम खेर के विवाद में गुरुवार को कई ट्वीट किए. इनमें उन्होंने अनुपम खेर की तारीफ की और उनके बयानों का बचाव किया, लेकिन नसीरुद्दीन पर जमकर बरसे. स्वराज ने लिखा कि देश ने तुम्हें इतना कुछ दिया है, लेकिन तुम फिर भी पूरी तरह से निराशा से भरे हो.

उन्होंने लिखा, ‘‘मिस्टर नसीरुद्दीन शाह, आप एक एहसान फरामोश इंसान हैं. इस देश ने आपको नाम दिया, फेम दिया और पैसा भी दिया. लेकिन आप निराशा से भरपूर हैं. आपने अपने धर्म से बाहर शादी की, लेकिन किसी ने कोई शब्द नहीं कहा. आपके भाई सेना में लेफ्टिनेंट जनरल भी बने, क्या आपको बहुत ज्यादा नहीं मिला.’

इसे पढ़ें.. पुरानी है नसीरुद्दीन शाह-अनुपम खेर की दुश्मनी, पहले भी इन मामलों में हो चुकी है बहस

अनुपम और नसीरुद्दीन में क्या है विवाद?

नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर देश में हर किसी की अपनी राय है, ऐसी ही एक सवाल पर जब एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह जवाब दे रहे थे तो उनके निशाने पर अनुपम खेर आए. नसीरुद्दीन ने कहा कि अनुपम खेर एक जोकर हैं और उनकी बात को कभी भी सीरियसली नहीं लेना चाहिए.

लेकिन अनुपम खेर ने भी नसीरुद्दीन शाह को जवाब दिया और कहा कि आप जिन पदार्थों का सेवन कर रहे हैं, उससे आपको काफी निराशा है जो आप निकाल रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें