scorecardresearch
 

Shaheen Bagh Protest Updates: JNSU अध्यक्ष आइशी घोष बोलीं- कश्मीर से ही संविधान में छेड़छाड़ शुरू हुई

aajtak.in | 15 जनवरी 2020, 10:11 PM IST

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से जारी प्रदर्शन को अब बंद करने की कोशिश की जा रही है. कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की है और रास्ता खाली करने की अपील की है. इधर, जामिया मेन गेट के बाहर JNSU अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि कश्मीर से ही संविधान में छेड़छाड़ शुरू हुई है. ऐसे में इस लड़ाई में हम कश्मीर को नहीं छोड़ सकते.

10:11 PM (एक वर्ष पहले)

एक घंटे तक हुई पूछताछ

Posted by :- Tirupati Srivastava
जेएनयू हिंसा मामले में पुलिस ने चुनचुन कुमार और डोलन सामंत को बुलाया था. चुनचुन कुमार जांच में शामिल नहीं हुए. वहीं, डोलन सामंत से लगभग एक घंटे तक पूछताछ की गई. फिलहाल आगे की जांच जारी है.
10:10 PM (एक वर्ष पहले)

कोर्ट जाएगा जामिया प्रशासन

Posted by :- Tirupati Srivastava
जामिया हिंसा मामले में पुलिस पर एफआईआर के लिए अब यूनिवर्सिटी प्रशासन कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा. बुधवार को ये निर्णय जेएमआई की कार्यकारी परिषद (EC) की बैठक में लिया गया.
6:23 PM (एक वर्ष पहले)

दर्ज हुआ बयान

Posted by :- Tirupati Srivastava
पुलिस लाठीचार्ज के दौरान अपनी बाईं आंख गंवाने वाले जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र मिन्हाजुद्दीन का बयान NHRC ने दर्ज किए हैं. अब तक करीब 40 छात्रों के बयान दर्ज हो चुके हैं.
5:52 PM (एक वर्ष पहले)

कल निकाला जाएगा मार्च

Posted by :- Tirupati Srivastava
जामिया, जेएनयू और एनएसयूआई के साथ 'गांधी कॉलिंग' ऑर्गनाइजेशन की ओर से 16 जनवरी अवेयरनेस मार्च निकाला जाएगा.
5:43 PM (एक वर्ष पहले)

आइशी घोष ने दिया ये बयान

Posted by :- Tirupati Srivastava
JNSU अध्यक्ष आइशी घोष ने बयान दिया है. आइशी ने कहा कि कश्मीर से ही संविधान में छेड़छाड़ शुरू हुई है. ऐसे में इस लड़ाई में हम कश्मीर को नहीं छोड़ सकते. आइशी ने कहा कि कश्मीर को अलग करके आंदोलन नहीं छोड़ सकते हैं. आइशी जामिया मेन गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए ये बयान दिया.
5:40 PM (एक वर्ष पहले)

चंद्रशेखर को मिली जमानत

Posted by :- Tirupati Srivastava
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को तीस हजारी कोर्ट से जमानत मिल गई है. कोर्ट ने उन्हें शर्तों के साथ जमानत दी है. अदालत ने शर्त में कहा कि चंद्रशेखर अगले 4 सप्ताह तक दिल्ली में नहीं रहेंगे, क्योंकि दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं.

2:09 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover
शाहीन बाग में पिछले एक महीने से प्रदर्शन जारी है. यहां हजारों की संख्या में लोग CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, इन सभी के लिए लंगर तैयार किया जा रहा है.
12:38 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover
जामिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है. बीते दिनों दिल्ली पुलिस के खिलाफ भी छात्रों ने प्रदर्शन किया था और पुलिस पर एक्शन की मांग की थी.
12:26 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover
दिल्ली पुलिस ने जेएनयू हिंसा में आज की पूछताछ शुरू कर दी है. दोलान सामांता से पुलिस कैंपस में पूछताछ कर रही है. इसके अलावा FSL की टीम भी कैंपस पहुंची है, जो सर्वर से डाटा इकट्ठा करेगी.
12:08 PM (एक वर्ष पहले)

JNU हिंसा की जांच जारी...

Posted by :- Mohit Grover
जेएनयू हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की जांच जारी है. पुलिस आज भी हिंसा से जुड़े दो लोगों से पूछताछ करेगी. पुलिस की ओर से दो लोगों को नोटिस दिया गया है. पुलिस के अलावा FSL की टीम ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है.

11:37 AM (एक वर्ष पहले)

पंजाब से भी शामिल हुए लोग

Posted by :- Mohit Grover
शाहीन बाग में प्रदर्शन अभी भी जारी है और अब बाहर से भी यहां पर लोग प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं. पंजाब से भारतीय किसान यूनियन के कई प्रदर्शनकारियों बुधवार को यहां पर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया.
10:50 AM (एक वर्ष पहले)

JNU हिंसा पर कोमल शर्मा की सफाई

Posted by :- Mohit Grover
जेएनयू हिंसा में नाम आने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा कोमल शर्मा पहली बार सामने आई है. कोमल शर्मा ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर अपना पक्ष रखा है. कोमल शर्मा ने कहा है कि वीडियो और तस्वीरों में हाथ में डंडे लेकर दिखाई देने वाली लड़की वो नहीं है. दिल्ली पुलिस ने अपने जांच में पाया था कि वीडियो में दिख रही लड़की का नाम कोमल शर्मा है और वो डीयू की छात्रा है.
10:23 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover



10:16 AM (एक वर्ष पहले)

शाहीन बाग में जारी है प्रदर्शन...

Posted by :- Mohit Grover
दिल्ली के शाहीन बाग में आज भी विरोध प्रदर्शन जारी है. कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से हटने की अपील की है, लेकिन प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं हैं. विरोध में शामिल महिलाओं का कहना है कि पहले पीएम मोदी इस कानून को वापस लें, उसी के बाद वो हटेंगे. जबतक ये काला कानून वापस नहीं होगा, प्रदर्शनकारी नहीं हटेंगे.
9:46 AM (एक वर्ष पहले)

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #चलोजामिया

Posted by :- Mohit Grover
बुधवार को जामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा को एक महीना पूरा हो रहा है. इस मौके पर सोशल मीडिया पर #चलोजामिया का हैशटैग चलाया जा रहा है, जिसमें पुलिस के द्वारा छात्रों पर लिए गए एक्शन के खिलाफ प्रदर्शन करने की अपील की जा रही है. 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस जामिया कैंपस में घुसी थी, यूनिवर्सिटी का कहना है कि इसके लिए उन्होंने परमिशन नहीं ली थी.
8:06 AM (एक वर्ष पहले)

जामिया में जारी है पुलिस का विरोध

Posted by :- Mohit Grover

जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों का दिल्ली पुलिस के खिलाफ विरोध जारी है. मंगलवार को जामिया की वीसी नजमा अख्तर ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से मुलाकात की और एफआईआर दर्ज करने की बात की. दूसरी ओर NHRC की टीम जामिया में है, जो चार दिनों तक छात्रों से बात करेगी.
8:06 AM (एक वर्ष पहले)

मणिशंकर अय्यर के बयान पर बवाल!

Posted by :- Mohit Grover
शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन के बीच नेताओं का जाना लगातार जारी है. मंगलवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भी प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे और उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.
अय्यर ने यहां कहा, ‘मैं आपके लिए कर सकता हूं वो मैं करने को तैयार हूं. मैं ये वादा करता हूं. आप सबके सामने वादा करता हूं. जो कुछ सहारा भी आप मुझ से चाहते हैं. .मैं हम नहीं कह रहा हूं. मैं. मैं कह रहा हूं. मुझ से चाहते हो, वो मैं देने को तैयार हूंऔर जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें मैं भी शामिल होने को तैयार हूं. अब देखें कि किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?'
8:06 AM (एक वर्ष पहले)

शाहीन बाग में हटेंगे प्रदर्शनकारी?

Posted by :- Mohit Grover

मंगलवार को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि वह जनहित के अनुसार फैसला ले और कानून व्यवस्था को लागू करे. इसी के बाद दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश की. कालिंदी कुंज-शाहीन बाग रोड पर पिछले एक महीने से हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी बैठे हैं, इनमें अधिकतर महिलाएं हैं. ये विरोध केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ है.
8:06 AM (एक वर्ष पहले)

शाहीन बाग पर सबकी नजर

Posted by :- Mohit Grover
राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग क्षेत्र पिछले एक महीने से जारी प्रदर्शन को अब बंद करने की कोशिश की जा रही है. कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की है और रास्ता खाली करने की अपील की है. शाहीन बाग की तर्ज पर ही कई अन्य क्षेत्रों में इस प्रकार का प्रदर्शन शुरू हो गया है. इसके अलावा आज भी जामिया और जेएनयू में दिल्ली पुलिस के एक्शन के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी रहेगा.