scorecardresearch
 

राहुल गांधी के सवाल पर मलिक की अभद्र टिप्पणी- जो 370 के हिमायती, लोग मारेंगे जूते

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने बयान को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं. अब जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि राहुल गांधी ने बचकाना बयान दिया है.

राहुल गांधी और राज्यपाल सत्यपाल मलिक (फोटो- ANI) राहुल गांधी और राज्यपाल सत्यपाल मलिक (फोटो- ANI)

  • कश्मीर को लेकर अपने बयान पर घिरे राहुल गांधी
  • सत्यपाल मलिक बोले- राहुल गांधी ने बचकाना बयान दिया
  • राजनीतिक रूप से राहुल गांधी अभी बच्चे: राज्यपाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने बयान को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं. अब जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि राहुल गांधी ने बचकाना बयान दिया है. राजनीतिक रूप से राहुल गांधी अभी बच्चे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजतक जम्मू कश्मीर पर अपना रुख साफ नहीं किया है. राज्यपाल ने राहुल गांधी पर आपत्तिजनक बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि जब चुनाव आएंगे तो धारा 370 के हिमायती को लोग जूतों से मारेंगे.

राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी एक परिपक्व नेता की तरह व्यवहार नहीं कर रहे हैं. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि जब उनके नेता संसद में कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बता रहे थे तब राहुल को जिम्मेदार नेता की तरह उन्हें रोकना चाहिए था और खुद खड़े होकर बोलना चाहिए था कि कश्मीर पर कांग्रेस की राय वही है जो पूरे देश की है. लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए.

बता दें कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत के खिलाफ शिकायत की है. इस शिकायत में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया है, इसी पर उनपर निशाना साधा जा रहा है.

विवाद बढ़ने के बाद राहुल गांधी ने बुधवार एक ट्वीट किया और लिखा कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर जो फैसला है वह भारत का आंतरिक मसला है और पाकिस्तान या किसी अन्य देश को इसमें दखल नहीं देना चाहिए. राहुल ने लिखा कि कश्मीर में जो हिंसा हो रही है वह पाकिस्तान प्रायोजित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें