scorecardresearch
 

नाटो के साथ अपने गठजोड़ की समीक्षा करेगा रूस

नाटो में रूस के दूत दमित्रि रोगोजिन ने कहा कि जार्जिया में रूसी सैन्य अभियान नाटो गठबंधन की बर्दाश्त से बाहर हो गई है. अब उनका देश संगठन के साथ अपने संबंधों की समीक्षा करेगा.

नाटो नाटो

नाटो में रूस के दूत दमित्रि रोगोजिन ने कहा कि जार्जिया में रूसी सैन्य अभियान नाटो गठबंधन की बर्दाश्त से बाहर हो गई है. उनकी टिप्पणी के बाद उनका देश संगठन के साथ अपने संबंधों की समीक्षा करेगा.

रूसी दूत ने सरकारी समाचार पत्र रोसिसकाया गजर्टं के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि रूस और नाटो के संबंधों की समीक्षा हर हालत में होगी क्योंकि नाटो के महासचिव जनरल जाप दा हूप स्केफर का बयान किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त करने योग्य नहीं है.

दमित्रि ने कहा कि स्केफर ने कहा था कि अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए रूस अत्यधिक बल प्रयोग कर रहा है. उनका कहना है कि हम सुरक्षा के लिए सीमा से बाहर जा कर बल प्रयोग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा यह विश्वसनीय आरोप नहीं है खासकर तब जब यह नाटो जैसे संगठन के प्रमुख की ओर से लगाया जा रहा हो. खुद नाटो ने अत्यधिक बल प्रयोग किया है और विशेष रूप से 1999 में युगोस्लाविया के साथ संघर्ष में नागरिक ठिकानों और नागरिक क्षेत्र को निशाना बनाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें