scorecardresearch
 

आर अश्विन बने आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर

हाल में ही आईसीसी की टेस्ट बॉलर रैकिंग में शीर्ष रैंकिंग हासिल करने वाले आर अश्वि‍न को अब 'आईसीसी क्रिकेटर ऑफ दि ईयर' घोषित किया गया है. इसके लिए उन्हें सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से नवाजा जाएगा. यही नहीं उन्हें क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ दि ईयर' भी घोषित किया गया है.

किक्रेटर आर अश्व‍िन किक्रेटर आर अश्व‍िन

भारतीय ऑफ स्प‍िनर रविचंद्रन अश्व‍िन के खाते में लगातार उपलब्ध‍ियां दर्ज होती जा रही हैं. हाल में ही आईसीसी की टेस्ट बॉलर रैकिंग में शीर्ष रैंकिंग हासिल करने वाले आर अश्वि‍न को अब 'आईसीसी क्रिकेटर ऑफ दि ईयर' घोषित किया गया है. इसके लिए उन्हें सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से नवाजा जाएगा. यही नहीं उन्हें क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ दि ईयर' भी घोषित किया गया है.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने गुरुवार को यह घोषणा की. अश्व‍िन ने इस साल आठ टेस्ट मैचों में 15.39 का जबर्दस्त औसत देते हुए कुल 48 विकेट हासिल किए हैं. हाल में संपन्न भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अश्विन ने कुल 28 विकेट झटके हैं. इस सीरीज में भारत ने 4-0 से विजय हासिल की थी. आईसीसी टेस्ट की ऑलराउंडर्स की सूची में भी अश्विन शीर्ष पर जगह बनाने में कामयाब हुए थे.

अश्व‍िन, सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीतने वाले तीसरे भारतीय हो गए हैं, इसके पहले साल 2004 में राहुल द्रविड़ और साल 2010 में सचिन तेंदुलकर को यह ट्रॉफी मिल चुकी है. पाकिस्तान के मिसबाह उल हक को आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड, मराइस इरासमस को आइसीसी अम्पायर ऑफ दि ईयर, क्विंटन डी कॉक को वन डे क्रिकेटर ऑफ दि ईयर और बांग्लादेश के मुस्तफ‍िजुर रहमान को आईसीसी इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ दि ईयर घोषित किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें