scorecardresearch
 

चीन विवाद: डॉक्यूमेंट हटाने को बताया 'डिलीट कांड', राजनाथ आवास पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

चीन के साथ जारी विवाद को लेकर कांग्रेस की ओर से सरकार को घेरना जारी है. शुक्रवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजनाथ सिंह के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस के निशाने पर राजनाथ सिंह कांग्रेस के निशाने पर राजनाथ सिंह

  • चीन विवाद पर कांग्रेस और सरकार में आरपार
  • राजनाथ के आवास पर प्रदर्शन करेगी यूथ कांग्रेस

चीन से जारी सीमा पर विवाद के बीच कांग्रेस की ओर से सरकार पर हमला करना लगातार जारी है. गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने चीन विवाद को लेकर एक नोट जारी किया था, जिसमें सरकार ने ये पहली बार माना था कि चीन की सेना ने घुसपैठ की है. लेकिन तुरंत बाद ही इसे डिलीट कर दिया गया. जिसके बाद शुक्रवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

यूथ कांग्रेस ने इस विरोध प्रदर्शन का नाम सरकार को डिलीट कांड दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरुवार को इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर ललकारा था.

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं. चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया.

दरअसल, गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया था, जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं. लेकिन जैसे ही ये सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और विवाद बढ़ने लगा तो इसे हटा दिया गया. विपक्ष की ओर से आरोप लगाया गया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देश से झूठ बोला था.

ये भी पढ़ें- बिहार: राहुल गांधी की वर्चुअल रैली, चीन विवाद पर पीएम मोदी को घेरा

बता दें कि लद्दाख में मई के महीने से ही दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं. जून में झड़प के दौरान भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ा, कई दौर की बातचीत के बाद सैनिकों को पीछे हटाने का सिलसिला शुरू हुआ. हालांकि, अबतक चीन ने बड़ी संख्या में सैनिकों को पीछे नहीं हटाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें