scorecardresearch
 

Bengaluru Blast: हर बड़े शहर में लगाएंगे CCTV कैमरे, जरूरत पड़ी तो होगी NIA जांच

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश में बढ़ते आतंकी खतरों से निपटने के लिए हर राज्य को अपने प्रमुख इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए. सिंह ने पत्रकारोें से कहा कि सरकार धमाकों की पूरी जानकारी जुटाने के बाद आगे की रणनिति तय करेगी.

X

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश में बढ़ते आतंकी खतरों से निपटने के लिए हर राज्य को अपने प्रमुख इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए. सिंह ने पत्रकारोें से कहा कि सरकार धमाकों की पूरी जानकारी जुटाने के बाद आगे की रणनीति तय करेगी.

गौरतलब है कि रविवार रात बेंगलुरु के पॉश इलाके चर्च स्ट्रीट के पास टाइमर लगाकर एक बम धमाके को अंजाम दिया गया. इस धमाके में एक 35 वर्षीय महिला भवानी की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हो गए थे.  राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वो CCTV कैमरे लगाए ताकि इस तरह की किसी भी घटना से निपटा जा सके.' राजनाथ ने कहा कि मैंने इस मामले की जानकारी अनंत कुमार और सदानंद गौड़ा से ली है. घटना की जांच के बारे में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हरसंभव मदद करने को तैयार है.

गृहमंत्री ने बताया कि हाल ही में असम में हुए हमलों और बेंगलुरु में रविवार रात हुए धमाकों पर उन्होंने एक उच्चस्तरीय मीटिंग भी की जिसमें खुफिया विभाग के सभी आला अधिकारी मौजूद थे. मामले की एनआईए से जांच कराने के सवाल पर सिंह ने कहा कि अगर ऐसी कोई जरूरत महसूस की जाती है तो केंद्र सरकार एनआईए से जांच कराने को तैयार है. गौरतलब है कि इस धमाके से पूर्व ही बेंगलुरु में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया था.

इस धमाके के तार 'सिमी' से भी जोड़ कर देखे जा रहे हैं. हालांकि गृहमंत्री ने कहा कि जब तक पूरी जानकारी नहीं आ जाती और जांच पूरी नहीं हो जाती कुछ भी कह पाना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए ताकि हम ऐसे मामलों से जल्दी निपट सकें. राजनाथ ने कहा कि अगर राज्यों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने में भी केंद्र सरकार की मदद चाहिए होगी तो हम मदद करने को तैयार हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें