scorecardresearch
 

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- देश जब-जब भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल पूछते रहे हैं. अब राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल फोटो- पीटीआई) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल फोटो- पीटीआई)

  • गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज: राहुल
  • ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है: राहुल

भारत और चीन के बीच तनाव बना हुआ है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. इस बार राहुल गांधी ने दस्तावेज गायब होने के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है. राहुल गांधी ने कहा है कि जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस और चीन के बीच समझौता, बीजेपी बोली- तथ्यों को छिपा रही मां-बेटे की जोड़ी

चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल पूछते रहे हैं. अब राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं. माल्या हो या राफेल, मोदी या चोकसी... गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज. ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है.

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अब चीन से जुड़े दस्तावेजों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. दरअसल, हाल ही में रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज को लेकर काफी विवाद देखने को मिल रहा है. विवाद के कारण इस दस्तावेज को मंत्रालय की वेबसाइट से हटा लिया गया.

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं. चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया.

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्रालय ने माना चीन के साथ जारी रहेगा गतिरोध, विवाद के बाद हटाई रिपोर्ट

बता दें कि भारतीय रक्षा मंत्रालय ने पहली बार चीनी घुसपैठ को अतिक्रमण के रूप में स्वीकारते हुए आधिकारिक रूप से जानकारी अपनी वेबसाइट पर डाली थी. हालांकि राजनीतिक स्तर पर विवाद बढ़ने के बाद इन दस्तावेजों को वेबसाइट से हटा लिया गया. साथ ही विपक्ष की ओर से सवाल किया गया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देश से झूठ बोला था.

माल्या से जुड़े दस्तावेज गायब

दूसरी तरफ हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में वकील ने कहा था कि भगौड़े कारोबारी विजय माल्या की फाइल से जुड़े कुछ दस्तावेज उपलब्ध नहीं है. विजय माल्या के केस से जुड़े अहम दस्तावेज फाइल से गायब होने के कारण सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई टालनी पड़ी थी. अब मामले में सुनवाई 20 अगस्त को होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें