scorecardresearch
 

कश्मीर में अब तक का सबसे बड़ा हमला, आत्मघाती धमाके में 44 जवान शहीद

15 फरवरी 2019, 6:24 AM IST

Pulwama Terror Attack जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आत्मघाती हमला कर CRPF की बस को उड़ा दिया. इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए हैं. 45 से अधिक जवान घायल हुए हैं. लगातार इस हमले के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही हैं.

 

2:46 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh
पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमला ‘गंभीर चिंता का विषय’ है.  पाकिस्तान ने कहा, ‘हम बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते हैं.’

2:08 AM (एक वर्ष पहले)

ट्वीट में किरन रिजिजू बोले, पूरा देश एकजुट

Posted by :- ravikant singh



1:32 AM (एक वर्ष पहले)

पाकिस्तान ने पुलवामा हमले की निंदा की

Posted by :- ravikant singh
पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि यह हमला घोर चिंता की बात है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बिना किसी सबूत के आतंकी हमले में उसका नाम लेने पर भारत सरकार और भारतीय मीडिया की आलोचना की.
1:02 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh



1:02 AM (एक वर्ष पहले)

संयुक्त राष्ट्र ने हमले की निंदा की

Posted by :- ravikant singh
संयुक्त राष्ट्र ने पुलवामा हमले की निंदा की और भारत सरकार के साथ हमदर्दी जताई. इस वैश्विक संगठन ने जख्मी जवानों के जल्द ठीक होने की कामना की.


11:57 PM (एक वर्ष पहले)

सोनिया गांधी ने की निंदा

Posted by :- Vishal Kasaudhan
यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पुलवामा हमले की निंदा करते हुए कहा कि देश की निस्वार्थ सेवा करने वाले जवानों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा.
10:50 PM (एक वर्ष पहले)

सुरक्षाबलों की समीक्षा बैठक कल

Posted by :- Vishal Kasaudhan
जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बल कल समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में चलाए जा रहे ऑपरेशन और तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. बैठक में सेना के शीर्ष स्थानीय कमांडर हिस्सा लेंगे. फिलहाल, कश्मीर घाटी में सेना और अन्य सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर है.
10:48 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Vishal Kasaudhan
गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर पहुंचे हैं. सीआरपीएफ सूत्रों के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को घटना की पूरी रिपोर्ट दी जा रही है.
9:50 PM (एक वर्ष पहले)

पुलिस स्टेशन पर फायरिंग

Posted by :- Vishal Kasaudhan
आतंकवादियों ने कुछ मिनट पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां के पुलिस स्टेशन कीगाम पर फायरिंग की है. जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग गए. अलर्ट जारी किया गया है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. इसके अलावा पंजाब में भी अलर्ट जारी किया गया. पठानकोट जम्मू मार्ग पर सुरक्षा बढ़ाई गई.
9:27 PM (एक वर्ष पहले)

अब तक शहीद जवानों की संख्या 44 हुई

Posted by :- Rahul Vishwakarma
कश्मीर में अब तक के सबसे बड़े हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. 
9:09 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Vishal Kasaudhan
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमले के दोषियों के खिलाफ भारत कड़ी कार्रवाई करेगा.
8:43 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Vishal Kasaudhan
पुलवामा हमले को लेकर शुक्रवार सुबह 9 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति की बैठक बुलाई गई.
8:17 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी निकालेगी पाकिस्तान विरोधी रैलियां

Posted by :- Vishal Kasaudhan
बीजेपी ने पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है. पार्टी जम्मू-कश्मीर के तीनों क्षेत्रों में पाकिस्तान विरोधी रैलियां निकालेगी.
8:03 PM (एक वर्ष पहले)

42 जवान शहीद

Posted by :- Vishal Kasaudhan
सीआरपीएफ के 40 और आरओपी के 2 जवान शहीद हुए है.
8:00 PM (एक वर्ष पहले)

CRPF 92, 17 और 54 बटालियन के 44 जवान सवार थे

Posted by :- Vishal Kasaudhan
पुलिस अधिकारियों की माने तो इस हमले में 42 अर्धसैनिक बल के जवान शहीद हुए है और दो अन्य घायल हो गए. घायल जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल श्रीनगर के बादामीबाग में भर्ती कराया गया है. सीआरपीएफ अधिकारी ने कहा कि CRPF 92, 17 और 54 बटालियन के 44 जवान बस में सवार थे.
7:52 PM (एक वर्ष पहले)

39 जवान शहीद

Posted by :- Vishal Kasaudhan
जम्मू और कश्मीर के गवर्नर के सलाहकार विजय कुमार ने कहा कि शहीद होने वाले जवानों की संख्या करीब 39 है. इस मामले की जांच एनआईए टीम भी करेगी. काफिले पर हमला करने के लिए टाटा सूमो का इस्तेमाल किया गया.
7:40 PM (एक वर्ष पहले)

NIA की टीम करेगी जांच

Posted by :- Vishal Kasaudhan
पुलवामा हमले की जांच के लिए एनआईए की 12 सदस्यीय टीम गठित की गई है. इस टीम का नेतृत्व आईजी रैंक के अफसर करेंगे. यह टीम कल सुबह श्रीनगर के लिए रवाना होगी.
7:26 PM (एक वर्ष पहले)

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बोले- इतना बड़ा काफिला लेकर नहीं चलना चाहिए

Posted by :- Vishal Kasaudhan
आजतक से बातचीत करते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि इतना बड़ा काफिला लेकर चलना उचित नहीं था. स्थानीय लोगों को आतंकी भड़का रहे हैं. हमारे सुरक्षाकर्मी मुश्किल परिस्थितियों में काम कर रहे हैं. हम सभी आतंकियों को खत्म करके दम लेंगे.
7:08 PM (एक वर्ष पहले)

प्रियंका ने अपने दर्द से जोड़ा शहीद परिवारों का दर्द

Posted by :- Vishal Kasaudhan
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पुलवामा हमले पर संवेदना प्रकट किया. उन्होंने कहा, 'आज जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के हाथ अब तक शहीद 30 जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं, दुख प्रकट करती हूं. उनके परिवारों की वेदना मैं अच्छी तरह समझती हूं. मैं जानती हूं इस शोक की घड़ी में सांत्वना के शब्द पर्याप्त नहीं होते, फिर भी शहीद परिवार के पीछे न केवल कांग्रेस बल्कि पूरा देश खड़ा है. जम्मू कश्मीर में आए दिन हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, जो गहरी चिंता का विषय है. मैं सरकार से मांग करती हूं कि इन घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं.