scorecardresearch
 

प्रशांत किशोर का तंज, सत्ता में भागीदारी के लिए कांग्रेस का कोई मुकाबला नहीं

प्रशांत किशोर ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि बिना किसी महत्वपूर्ण और सार्थक प्रयास के अपनी राजनीतिक महत्ता और सत्ता में भागीदारी बनाए रखने में कांग्रेस के वर्तमान नेतृत्व का कोई मुक़ाबला नहीं है.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (IANS) चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (IANS)

जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि बिना किसी महत्वपूर्ण और सार्थक प्रयास के अपनी राजनीतिक महत्ता और सत्ता में भागीदारी बनाए रखने में कांग्रेस के वर्तमान नेतृत्व का कोई मुक़ाबला नहीं है.

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने अपनी धुर-विरोधी पार्टी शिवसेना से हाथ मिलाया. विधानसभा चुनाव में 44 सीटें जीतकर चौथे स्थान पर रहने वाली कांग्रेस, बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए उसकी पुरानी सहयोगी के साथ आ गई. राजनीतिक एक्सपर्ट कांग्रेस के इस फैसले की आलोचना भी कर रहे हैं. वहीं, अब प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

प्रशांत किशोर इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी निशाना साध चुके हैं. दो दिन पहले ही प्रशांत किशोर ने एनआरसी के मुद्दे पर बिना किसी का नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा था. प्रशांत ने ट्वीट किया था कि 15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं, जहां देश की 55 फीसदी से अधिक जनसंख्या है.

उन्होंने आगे सवालिया लहजे में कहा था, आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें