scorecardresearch
 

Man Vs Wild: बेयर ग्रिल्स से बोले PM मोदी- 18 साल में यह मेरी पहली छुट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बेयर ग्रिल्स का शो मैन वर्सेस वाइल्ड का प्रसारण सोमवार को डिस्कवरी चैनल पर हुआ, जिसमें पीएम मोदी ने बताया उनकी पिछले 18 साल में यह पहली छुट्टी है. पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स ने उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक रोमांचक सफर को अंजाम दिया.

पीएम मोदी और बेयरग्रिल्स (Photo- Bear Grylls) पीएम मोदी और बेयरग्रिल्स (Photo- Bear Grylls)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बेयर ग्रिल्स का शो मैन वर्सेस वाइल्ड का प्रसारण सोमवार को डिस्कवरी चैनल पर हुआ, जिसमें पीएम मोदी ने बताया उनकी पिछले 18 साल में यह पहली छुट्टी है. पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स ने उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक रोमांचक सफर को अंजाम दिया. इस शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ही हैं. इस शो के दौरान बेयर को पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने 18 साल में पहली बार इस शो के कारण छुट्टी ली है. अब तक पीएम मोदी के लिए कहा जाता है कि उन्होंने न तो मुख्यमंत्री रहते हुए कभी छुट्टी ली और न ही बतौर प्रधानमंत्री. पूरे शो के दौरान पीएम मोदी ने हिंदी और बेयर ग्रिल्स ने अंग्रेजी में बात की.

इस रोमांचक सफर के दौरान पीएम मोदी ने बेयर के साथ अपने बचपन की कई यादें साझा कीं. साथ ही पर्यावरण और पशु संरक्षण को लेकर अपना प्यार भी जाहिर किया. इस शो के दौरान पीएम मोदी ने बेयर के साथ नाव पर सवार होकर नदी पार की. बेयर ने घास-फूस, बांस और पॉलिथिन से बनी नाव तैयार की थी, जिस पर दोनों बैठे.

हालांकि बेयर को खुद इस बात का भरोसा नहीं था कि यह नाव पानी में तैर पाएगी या नहीं. जब यह नाव तट से थोड़ी आगे बढ़ी तो रफ्तार काफी धीमी थी. ऐसे में बेयर पानी में उतरकर उसे पैरों के सहारे आगे बढ़ाने लगे. उन्होंने यह भी कहा कि यह नाव किसी प्रधानमंत्री के लायक नहीं है. जिस नदी में यह नाव थी, उसका पानी काफी ठंडा था.

भाला बनाकर पीएम नरेंद्र मोदी से बोले बेयर, भारत के लिए आपका बचे रहना जरूरी

इस शो में एक वक्त ऐसा आया, जब बेयर ग्रिल्स ने एक पेड़ की टहनी से चाकू बांधकर उसे भाला बना दिया, ताकि शेर के सामने आने पर उसका सामना किया जा सके. उन्होंने यह भाला पीएम मोदी को दिया. पीएम ने इसे लेते हुए कहा कि उनके संस्कार किसी को मारना नहीं सिखाते.

पीएम मोदी ने क्यों कहा 'प्रकृति के साथ संघर्ष करोगे तो इंसान भी लगेगा खतरनाक'

पीएम ने इस दौरान बेयर ग्रिल्स को यह भी बताया कि उन्होंने 18 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था और काफी वक्त वह जंगलों में रहे. इस दौरान वह कई साधुओं और तपस्वियों से मिले, जो बेहद कम चीजों के साथ जिंदगी गुजर-बसर कर रहे थे. मैन वर्सेस वाइल्ड शो का प्रसारण दुनिया के 180 देशों में किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें