scorecardresearch
 

लाल किले पर पीएम मोदी फहराएंगे झंडा, तीन महिला IAF अधिकारी रहेंगी साथ

फ्लाइंग ऑफिसर प्रीतम सांगवान पीएम को राष्ट्रीय ध्वज फहराने में मदद करेंगी. फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और फ्लाइट लेफ्टिनेंट मानसी गेदा पीएम मोदी के दोनों तरफ तैनात रहेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (IANS) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (IANS)

स्वतंत्रता दिवस समारोह में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर झंडा फहराएंगे. इस बार भारतीय वायुसेना की 3 महिला अधिकारी पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगी. इनमें जहां फ्लाइंग ऑफिसर प्रीतम सांगवान पीएम मोदी को राष्ट्रीय ध्वज फहराने में मदद करेंगी तो वहीं फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और फ्लाइट लेफ्टिनेंट मानसी गेदा पीएम मोदी के दोनों तरफ तैनात रहेंगी.

दिल्ली में एहतियात के तौर पर स्थानीय पुलिस, सुरक्षाकर्मी, यातायात, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), सेना और एसपीजी कमांडो की तैनाती की जाएगी. इसके साथ ही आसमान से भी निगरानी रखी जाएगी. एक इंटेलिजेंस अलर्ट के बाद लाल किला और इसके आस-पास दिल्ली पुलिस के हजारों कर्मचारी और अर्ध-सैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात रहेंगी.

लाल किले के हर नुक्कड़ और कोने में सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसके साथ ही इलाके में इमारतों की छतों पर भी राइफलों के साथ सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे.

खुफिया एजेंसियों ने आतंकवादियों के लाल किले और आसपास के क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए सीवर लाइनों और कारों का उपयोग करने के बारे में आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया था. इसके बाद बाजार, इमारत, सीवर लाइन और इसके मैनहोल को सील कर दिया गया है. एजेंसियों ने शहर के ऐसे 17 स्थानों को चिन्हित किया है, जहां पर हमले हो सकते हैं. इससे बचने के लिए पुलिस अधिकारी बाजारों और बस स्टॉप पर नियमित जांच कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें