scorecardresearch
 

PM मोदी का ऐलान- भारत में 3 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, और सख्त होंगे नियम

aajtak.in | 14 अप्रैल 2020, 10:25 AM IST

कोरोना संकट और लॉकडाउन के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश में 3 मई तक लॉकडाइन जारी किया जाएगा. अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा. जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.

 

10:25 AM (2 वर्ष पहले)

सात बातों का रखें ध्यान: PM मोदी

Posted by :- Vishal Kasaudhan
देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सात बातों पर ध्यान रखें. बुजुर्गों का ध्यान रखें, लॉकडाउन का पालन करें, घर से बने मास्क का प्रयोग करें, इम्युनिटी बढ़ाने के निर्देशों का पालन करें, आरोग्य सेतु डाउनलोड करें, गरीबों की देखरेख करें, नौकरी से न निकालें, कोरोना योद्धाओं का आदर करें.
10:20 AM (2 वर्ष पहले)

20 अप्रैल के बाद मिलेगी सशर्त छूट

Posted by :- Vishal Kasaudhan
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर थाने, हर जिले, हर राज्य को बारीकी से परखा जाएगा. लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है? इसका मूल्यांकन किया जाएगा. जो सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी. लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी.
10:18 AM (2 वर्ष पहले)

लॉकडाउन महंगा जरूर, लेकिन जरूरी

Posted by :- Vishal Kasaudhan
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर सिर्फ आर्थिक दृष्टि से देखें तो अभी ये महंगा जरूर लगता है, लेकिन भारतवासियों की जिंदगी के आगे इसकी कोई तुलना नहीं हो सकती. सीमित संसाधनों के बीच, भारत जिस मार्ग पर चला है, उस मार्ग की चर्चा आज दुनियाभर में हो रही है. इन सब प्रयासों के बीच, कोरोना जिस तरह फैल रहा है, उसने विश्वभर के हेल्थ एक्सपर्ट्स और सरकारों को और ज्यादा सतर्क कर दिया है.
10:14 AM (2 वर्ष पहले)

3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Posted by :- Vishal Kasaudhan
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी की तरफ से सुझाव आए हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. सभी के सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ाया जाए. सभी लोग अनुशासन के साथ घर में रहें.
10:06 AM (2 वर्ष पहले)

पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू

Posted by :- Vishal Kasaudhan
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. आप सभी देशवासियों की तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है.
9:55 AM (2 वर्ष पहले)

देश में कोरोना के मामले 10 हजार के पार

Posted by :- Vishal Kasaudhan
7:26 AM (2 वर्ष पहले)

20 दिन में 18 गुना बढ़े केस

Posted by :- Vishal Kasaudhan
24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था, तब देश में कोरोना ने पांव पसारना बस शुरू ही किया था. 24 मार्च को देश में कोरोना के कुल केस सिर्फ 519 थे, जिनमें से पांच की मौत हो गई थी, जबकि केरल के तीन लोग ठीक हो गए थे. 20 दिन बाद 13 अप्रैल को देश भर में कोरोना के 9352 पॉजिटिव केस हो गए हैं, इनमें से 324 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 980 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.
7:21 AM (2 वर्ष पहले)

इन प्रदेशों ने बढ़ाया लॉकडाउन

Posted by :- Vishal Kasaudhan
बीते दिनों एक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत करीब 10 मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था. इतना ही नहीं छह राज्य ऐसे हैं, जहां लॉक डाउन की मियाद बढ़ा दी गई हैं. इनमें सबसे पहले ओडिशा ने 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया, फिर पंजाब दूसरे नंबर पर आता है जिसने 1 मई, महाराष्ट्र ने 30 अप्रैल, तेलंगाना ने 30 अप्रैल, राजस्थान ने 30 अप्रैल, कर्नाटक ने दो हफ्ते, पश्चिम बंगाल ने तीस अप्रैल और तमिलनाडु ने 30 अप्रैल तक बढ़ाने की बात की है.
7:19 AM (2 वर्ष पहले)

बढ़ सकता है लॉकडाउन

Posted by :- Vishal Kasaudhan
मंगलवार सुबह जब प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्र के नाम संदेश देंगे, तभी ये पता चलेगा कि कोरोना के खिलाफ सबसे निर्णायक युद्ध में उनकी आगे की रणनीति क्या है. वैसे मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा, उससे लॉक डाउन बढ़ने के ही आसार दिखते हैं.
7:16 AM (2 वर्ष पहले)

तेजी से बढ़ रहे मामले

Posted by :- Vishal Kasaudhan
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब तक 9352 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 324 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं . कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉक डाउन पूरी तरह हटने के आसार दिख नहीं रहे, लेकिन कल के बाद क्या-क्या होगा? इसका ऐलान करके के लिए मंगलवार सुबह दस बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से रूबरू होंगे.