scorecardresearch
 

रोहिंग्याओं को भड़का रहा जैश, बांग्लादेश में दे रहा हमले की ट्रेनिंग

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की रिपोर्ट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और रोहिंग्याओं की साठगांठ का खुलासा हुआ है. बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के हैंडलर्स रोहिंग्याओं को रेडिक्लाईज कर रहे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

  • आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद रोहिंग्याओं को भारत के खिलाफ भड़काने की फिराक में है
  •  पाकिस्तान में बैठा जैश का आतंकी कमांडर साबेर अहमद इस काम को अंजाम दे रहा है
  • ISI बांग्लादेश में ऐक्टिव जैश स्लीपर सेल के जरिए रोहिंग्याओं को बरगलाने की कोशिश कर रहा है

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की रिपोर्ट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और रोहिंग्याओं की साठगांठ का खुलासा हुआ है. बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के हैंडलर्स रोहिंग्याओं को रेडिक्लाईज कर रहे हैं. पाकिस्तान में बैठा जैश का आतंकी कमांडर साबेर अहमद बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्याओं को ट्रेन कर भारत के खिलाफ भड़काने की फिराक में है.

सूत्रों ने आजतक को जानकारी दी है कि जैश-ए-मोहम्मद के बांग्लादेश में मौजूद हैंडलर मौलाना यूनुस ने हाल में चार रोहिंग्याओं को आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी है. बांग्लादेश में हरिनमारा की पहाड़ियों में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दी जा रही है. बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में इस समय हजारों की संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी मौजूद हैं.

इन रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत के खिलाफ आतंक की राह में झोंकने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI, बांग्लादेश में ऐक्टिव जैश स्लीपर सेल के जरिए बरगलाने की कोशिश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें