scorecardresearch
 

CBI ने जमानत का किया विरोध तो चिदंबरम का तंज- चांद पर होगी मेरी सेफ लैंडिंग

आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई की ओर से जमानत का विरोध किए जाने पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने तंज किया है. चिदंबरम ने बिना नाम लिए चांद, चंद्रयान 2 का जिक्र कर सीबीआई पर निशाना साधा है.

अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं पी. चिदंबरम (फाइल फोटो) अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

  • चिदंबरम ने नाम लिए बिना चांद, चंद्रयान 2 का जिक्र कर सीबीआई पर निशाना साधा
  • पूर्व वित्त मंत्री अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं और 3 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं

आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई की ओर से जमानत का विरोध किए जाने पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने तंज किया है. चिदंबरम ने बिना नाम लिए चांद, चंद्रयान 2 का जिक्र कर सीबीआई पर निशाना साधा है. सीबीआई ने चिदंबरम की जमानत अर्जी का विरोध किया है. इस पर अब 23 सितंबर को सुनवाई होगी.

चांद पर होगी मेरी लैंडिंग

चिदंबरम अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं और 3 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं. ऐसे में चिदंबरम का ट्विटर अकाउंट उनका परिवार चला रहा है. चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने ट्वीट किया, 'कुछ लोगों के मुताबिक, मेरे सुनहरे रंग के पंख आएंगे और फिर मैं उड़कर चांद पर चला जाऊंगा. मेरी वहां पर सेफ लैंडिंग भी होगी. मैं यह जानकर रोमांचित हूं.'

असल में, चिदंबरम की जिस जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई होनी है, जिसका सीबीआई ने विरोध किया है. विरोध यह कहकर किया गया है कि उन्हें डर है कि चिदंबरम देश छोड़कर भाग सकते हैं. ऐसे में उन्हें कोई राहत नहीं दी जानी चाहिए. इसी पर चिदंबरम ने तंज कसा है.

जमानत के खिलाफ सीबीआई

सीबीआई ने यह भी कहा है कि अगर चिदंबरम को राहत दी जाती है तो यह भ्रष्टाचार के मामलों में गलत संदेश देने जैसा होगा. यहां तक कि कांग्रेस नेता की जमानत अर्जी पर सुनवाई के वक्त भी सीबीआई का यह बयान सामने आया था. मुकुल रोहतगी ने कहा कि अगर चिदंबरम जैसे व्यक्ति के बारे में डर है कि वह देश छोड़कर भाग सकते हैं, तो इस देश में किसी भी व्यक्ति के बारे में ये डर हो सकता है.

बहरहाल, सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की नियमित जमानत याचिका के संबंध में अपना जवाब दाखिल किया है. दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष जवाब दाखिल करते हुए, जांच एजेंसी ने कहा कि चिदंबरम जांच के दौरान अभी भी सहयोग नहीं कर रहे हैं और बेसिक सवालों के भी जवाब नहीं दे रहे हैं. सीबीआई ने आगे कहा कि ऑन रिकार्ड काफी सबूत हैं जो आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री की भूमिका का खुलासा करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें