scorecardresearch
 

मुंबई: 168 किलो प्याज चोरी के आरोप में 2 गिरफ्तार, तलाश में थी पुलिस

मुंबई में चोरों ने 168 किलो प्याज पर हाथ साफ कर दिया. घटना मुंबई के डोंगरी बाजार की है. यहां दो सब्जी विक्रेताओं ने मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सुबह जब अपनी दुकान खोली तो बोरी से प्याज गायब मिले. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

तकरीबन 21 हजार रुपये के प्याज चोरी हुए हैं (फाइल फोटो-ANI) तकरीबन 21 हजार रुपये के प्याज चोरी हुए हैं (फाइल फोटो-ANI)

  • 168 किलो प्याज की चोरी मामला, 2 गिरफ्तार
  • पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी

प्याज के दाम क्या बढ़े, अब इसकी चोरी की खबरें आने लगी हैं. ऐसा ही एक मामला मुंबई में सामने आया, जहां चोरों ने 168 किलो प्याज पर हाथ साफ कर दिया. घटना मुंबई के डोंगरी बाजार की है.

दो सब्जी विक्रेताओं ने मुकदमा दर्ज कराया जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सुबह जब अपनी दुकान खोली तो बोरी से प्याज गायब मिले. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, अकबर शेख और इरफान शेख दोनों डोंगरी बाजार में सब्जी बेचने का काम करते हैं. रविवार को दोनों ने जब अपनी दुकान खोली तो उन्हें प्याज गायब मिले. अकबर ने 112 किलो और इरफान ने 56 किलो प्याज बोरी में बिक्री के लिए रखे थे. दोनों के 168 किलो प्याज चोर रात में उड़ा ले गए. इस घटना की जानकारी मिलते ही दुकानदारों के होश उड़ गए क्योंकि थोक बाजार में भी प्याज के भाव आसमान चढ़े हुए हैं. उन्होंने ऊंचे दाम पर प्याज खरीदे थे ताकि अच्छे मुनाफे के साथ खुदरा में बेचा जा सके.

दोनों दुकानदारों ने आसपास प्याज के खेप की काफी पड़ताल की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. लिहाजा दोनों को पुलिस में जाने के अलावा और कोई उपाय नहीं सूझा. दोनों डोंगरी पुलिस थाने गए जहां अज्ञात लोगों के खिलाफ प्याज चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया. आनन फानन में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पंचनामे की कार्रवाई पूरी की गई. चोरों का सुराग पता लगाने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं क्योंकि आरोपियों का कोई पता नहीं चल पाया है.

वारदात के बारे में डोंगरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने 'इंडिया टुडे' से कहा, हमने चोरी का एक मामला दर्ज किया है. प्याज का बाजार भाव 120 रुपये प्रति किलो है. इसलिए चोरी गए कुल प्याज की कीमत 21160 रुपये के आसपास है. पुलिस मामले की जांच में लगी है.

अभी हाल में ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश के शिवपुरी से आई थी जहां ट्रक में लदे 20 लाख रुपये के प्याज की चोरी हो गई. प्याज लेकर जा रहा ट्रक तो मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में मिल गया, मगर प्याज गायब था. नासिक के व्यापारी प्रेमचंद शुक्ला ने जावेद नाम के ट्रांसपोर्टर को नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक में 20 लाख रुपये के प्याज रवाना किए थे लेकिन माल रास्ते में ही गायब कर दिया गया. ट्रक शिवपुरी में मिल गया, लेकिन प्याज गायब था. मामले की जांच अभी जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें